metropolis-scooter

ऑटो डेस्‍क- महिंद्रा ग्रुप जल्‍द ही भारत में पीगट ब्रांड के तीन स्‍कूटर मॉडल्‍स को लॉन्‍च कर सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने पीगट मोटरसाइकिल्‍स में 51 फीसदी हिस्‍सेदारी खरीदी है और इसके बाद ही भारत में विस्‍तार का फैसला किया है।

टॉपगियर मैगजीन के अनुसार महिंद्रा, भारत में पीगट के तीन मॉडल्‍स जैंगो, सैटलिस 125 और स्‍पीडफाइट 3 को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। यह सभी स्‍कूटर यूरोपीय बाजार में काफी पसंद किए जाते हें। जैंगो 125 सीसी का स्‍कूटर है जो वेस्‍पा के एलएक्‍स 125 की तरह ही रेट्रो स्‍टाइल में बनाया गया है।

वहीं सैटलिस मोटर स्‍कूटर श्रेणी में आता है तथा भारत में इसका मुकाबला हीरो के आने वाले जेडआईआर 150 तथा होंडा के पीसीएक्‍स 150 से होगा। स्‍पीडफाइट 3 एक एंट्री लेवल स्‍कूटर है।

टॉपगियर की रिपोर्ट में कहा गया है कि महिंद्रा, भारत में पीगट का काफी प्रसिद्ध स्‍कूटर मेट्रोपोलिस भी लॉन्‍च कर सकती है। तीन पहियों पर चलने वाला यह स्‍कूटर 400सीसी के इंजन से लैस है। कंपनी इसे भारत में जस का तस पेश कर सकती है क्‍योंकि उसके पास भारतीय बाजार के लिहाज से छोटा इंजन नहीं है।

हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल यह भी स्‍पष्‍ट नहीं है कि इसकी प्रोडक्‍ट लाइन क्‍या होगी। ऐसी उम्‍मीद जताई जा रही है कि कंपनी इन स्‍कूटर्स को 2016 में आयोजित होने वाले दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित कर सकती है। एजेंसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here