महू- खंडवा गेज परिवर्तन ले लिए 200 करोड़ की घोषणा - Tez News
Home > India > महू- खंडवा गेज परिवर्तन ले लिए 200 करोड़ की घोषणा

महू- खंडवा गेज परिवर्तन ले लिए 200 करोड़ की घोषणा

Railway-Budgetखंडवा – गुरूवार लोकसभा में देश का महत्वपूर्ण रेल बजट पास हुआ। मोदी सरकार के नेतृत्व का यह पहला रेल बजट है जिससे खंडवा लोकसभा क्षेत्र की जनता को  एक बड़ी सफलता प्राप्त होकर इस रेल बजट में में महू-ओंकारेश्वर-खंडवा गेज परिवर्तन के लिए एक बड़ी राशि 200 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्राप्त हुई। सामाजिक एवं रेल सुविधा कार्यो में लगे जनमंच के लिए भी यह खुशी की बात है कि लंबे समय से किए जा रहे प्रयास को सफलता हासिल हुई है।

लोकसभा में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेल बजट पेश किया जिसमें ब्राडगेज हेतु 200 करोड़ रूपए देने की घोषणा हुई। इस बार के रेल बजट की मुख्य विशेषता यह है कि रेल बजट रेलवे को मजबूती देने के उपाय का बजट रहा। जिसको भविष्य में ट्रेनों, स्टेशनों, पटरियों, तकनीकी उपायों, सुरक्षा सुविधाओं के लिए इस बजट में अधिक राशि खर्च की जाएगी।

वर्षो बाद इस गेज परिवर्तन के लिए किए गए प्रयासों से 200 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत हुई जो खंडवा जिले के साथ मप्र के लिए एक बड़ी सौगात के रूप में मानी जा रही है। घोषणा के साथ रेल विभाग महू से खंडवा की ओर अपने कदम बढ़ाते हुए जल्द से जल्द गेज परिवर्तन की राह आसान करेगा। इस बार की यह राशि पिछले बार के बजट की तुलना चार गुना अधिक है।

गेज परिवर्तन के लिए एक बड़ी सौगात के रूप में 200 करोड़ रूपए की राशि जारी करने पर जनमंच रेल मंत्री को धन्यवाद देते हुए बधाईयां प्रेषित की है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com