नई दिल्ली : जीएसटी काउंसिल की बैठक में महिलाओं के हित में बड़ा फैसला लिया गया है, काउंसिल ने सैनिटरी नैपकिन पर लगने वाले जीएसटी को पूरी तरह से खत्म कर दिया है, जिसका स्वागत लोगों ने दिल खोलकर किया है, इस बारे में अब बयान दिया है हिंदी सिनेमा की सुपर हॉट ‘मर्डर गर्ल’ मल्लिका शेरावत ने।

मल्लिका ने इस फैसले को सही बताते हुए कहा है कि यह कदम सही दिशा में है, सैनिटरी पैड्स जरूरत है न कि ये लग्जरी आयटम है, इस कदम से मेंस्ट्रुअल हाइजीन कई लोगों की पहुंच में हो जाएगी और महिलाओं और लड़कियों को इसमें दिक्कत नहीं आएगी।

इससे पहले अभिनेता अक्षय कुमार ने भी इस कदम के लिए सरकार को धन्यवाद कहा था। अक्षय ने इसके लिए कहा था कि एक ऐसा दिन है जब कोई खबर आपकी आंख खुशी के आंसू ले आती है क्योंकि आपके दिल के करीब कोई काम पूरा हुआ है। शुक्रिया जीएसटी काउंसिल, मेंस्ट्रुअल हाइजीन की जरूरत को समझने के लिए और पैड्स को टैक्स फ्री करने के लिए। मुझे यकीन है कि देश की करोड़ों महिलाएं आपको मन ही मन धन्यवाद दे रही हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को जीएसटी परिषद की 28वीं बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए। बैठक में लिए गए फैसले के मुताबिक अब सैनिटरी नैपकिन पर कोई जीएसटी नहीं लगेगा। अभी तक इस पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगाया जा रहा था।