Home > India > नोटबंदी: पीएम मोदी को देश से मांफी मांगनी चाहिए – खड़गे

नोटबंदी: पीएम मोदी को देश से मांफी मांगनी चाहिए – खड़गे

नई दिल्ली : लोकसभा में बजट सत्र के दौरान चर्चा करते हुए कांग्रेस के सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि केंद्र सरकार देश को धर्म के आधार पर बांटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने में असफल साबित हुई हैं। मल्लिकार्जुन ने एक और सवाल उठाते हुए कहा कि क्या देशभक्ति का ठेका सिर्फ आप ने ले रखा है?

लोकसभा में चर्चा के दौरान मल्लिकार्जुन ने यहां तक कह दिया है कि देश की एकता के लिए महात्मा गांधी और इंदिरा गांधी ने अपना पूरा जीवन लगा दिया। आपके घरों से कौन आया? एक कुत्ता तक नहीं आया। मल्लिकार्जुन का इतना कहते ही पक्ष बिफर गया और लोकसभा अध्यक्ष से ऐसे शब्द वापस लेने की मांग करने लगा। इस पर भी वो नहीं रूके और केंद्र सरकार से कहा कि भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने के लिए आप लोग भगवान के नाम का इस्तेमाल करते हैं।

मल्लिकार्जुन ने नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, नरेगा और रेलवे के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि अगर कोई नोटबंदी पर बोलता है तो उस पर कालेधन का समर्थन करने का आरोप लगने लगता है। ऐसे ही जब सर्जिकल स्ट्राइक का सवाल आता है तो सरकार की तरफ से हमारी देशभक्ति पर सवाल उठाए जाने लगते हैं। मल्लिकार्जुन ने साफतौर पर कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय लेने की जरूरत नहीं है। सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी ही नहीं, पूरा देश सेना के साथ है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के चलते कम से कम 125 लोगों की मौत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को मांफी मांगनी चाहिए।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com