Home > India News > ममता बन सकती हैं प्रधानमंत्री – BJP प्रमुख

ममता बन सकती हैं प्रधानमंत्री – BJP प्रमुख

बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख दिलीप घोष के पीएम उम्मीदवार को लेकर एक बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है।

उन्होंने कहा है कि अगर पश्चिम बंगाल से कोई प्रधानमंत्री हो सकता है तो वो तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं।

दिलीप घोष ने कहा, ”अगर बंगाल से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुना जाए तो ममता बनर्जी की काफी अच्छी संभावनाएं हैं। वो देश का अगला प्रधानमंत्री बनने का सपना भी देख रही हैं। हम चाहते हैं कि वो फिट रहें ताकि वे अच्छा काम कर सकें। लेकिन सच्चाई ये है कि नरेन्द्र मोदी एक बार फिर 2019 में पीएम बनेंगे।”

ममता को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए घोष ने कहा कि वो उनकी अच्छी सेहत और जिंदगी में कामयाबी की दुआ करते हैं, ‘‘क्योंकि हमारे राज्य का भविष्य उनकी सफलता पर निर्भर करता है।’’

जब घोष को लगा कि उनके इस बयान से विवाद खड़ा हो सकता है तो उन्होंने कहा कि जन्मदिन के मौके पर वो ममता बनर्जी के बारे में खराब चीज़ें नहीं कहना चाहते हैं।

दिलीप घोष ने आगे कहा, ”ज्योति बसु देश के पहले बंगाली प्रधानमंत्री हो सकते थे लेकिन उनकी पार्टी (CPI-M) ने ऐसा नहीं होने दिया। अगर बंगाल से किसी को पीएम पद के लिए चुना जाएगा तो ममता बनर्जी हर किसी की पहली पसंद होगी।”

दिलीप घोष ने राष्ट्रपति पद के लिए प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी रोकने के लिए ममता बनर्जी की आलोचना भी की। उन्होंने कहा, ”लोग इस बात को याद रखेंगे कि आखिर कैसे ममता ने प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी रोकने की कोशिश की।”

आपको बता दें कि चार दिन पहले तृणमूल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर ममता बनर्जी का नाम सामने रखा था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com