हिजाब पहनी मुस्लिम महिला पर हमला - Tez News
Home > Latest News > हिजाब पहनी मुस्लिम महिला पर हमला

हिजाब पहनी मुस्लिम महिला पर हमला

न्यूयॉर्क- अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ लेने के एक हफ्ते बाद एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हिजाब पहने एक मुस्लिम महिला पर न सिर्फ नस्लभेदी टिप्पणियां की गईं बल्कि उन पर हमला भी किया गया। इस व्यक्ति ने महिला को धमकी भी दी कि अब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आ गए हैं और वह उन्हें उन जैसे लोगों से छुटकारा दिलाएंगे।

57 वर्ष का है हमलावर
डेल्‍टा एयरलाइन के साथ काम करने वाली राबिया खान बुधवार को एक नस्ली हमले की शिकार बनी हैं। क्‍वींस डिस्‍ट्रीक्‍ट के अटॉर्नी रिचर्ड ए ब्राउन ने बताया है कि राबिया पर जिस समय हमला हुआ वह अपने लाउंस में बैठी थीं। उसी समय 57 वर्ष का रॉबिन रोड्स, जो मेसाच्‍यूसेट्स के लिए अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतजार कर रहा था, ने राबिया पर हमला कर दिया।

इस व्यक्ति ने राबिया से पूछा कि क्या वह सो रही हैं या फिर प्रार्थना कर रही हैं या फिर वह क्या कर रही हैं। इसके बाद रोड्स ने दरवाजे पर हमला किया और दरवाजा राबिया की कुर्सी पर लगा। राबिया ने उससे पूछा कि उसने क्‍या किया है। रोड्स ने कहा कि उसने कुछ नहीं किया है लेकिन वह उसे लात से मारेगा। अटॉर्नी रिचर्ड के मुताबिक रोड्स ने राबिया के दाहिने पैर पर लात मारी और जब राबिया ने वहां से निकलने की कोशिश की तो उसने लात मारकर दरवाजा बंद कर दिया। रोड्स ने राबिया का बाहर निकलने का रास्ता भी बंद कर दिया।

हो सकती है चार वर्ष तक की जेल
अटॉर्नी के पास जो बयान दर्ज कराया गया है उसके मुताबिक जब एक दूसरे शख्स ने उसे शांत करने की कोशिश की तो वह दरवाजे से हट गया। इसके बाद राबिया भागकर लाउंज की फ्रंट डेस्क तक पहुंची। लेकिन इसके बाद भी रोड्स ने महिला का पीछा नहीं छोड़ा। रोड्स उसके पास गया और घुटनों के बल बैठकर मुस्लिमों की तरह प्रार्थना की नकल करने लगा। फिर वह चिल्लाते हुए कहने लगा, ‘इस्लाम, आईएसआईएस, अब यहां डोनाल्ड ट्रंप है। वो तुम सबसे छुटकारा पा लेगा। तुम जर्मनी, बेल्जियम और फ्रांस से इस तरह के लोगों के बारे में पूछ सकते हो। तुम देखोगे कि क्या होता है।’ रोड्स पर हमले, अवैध तरीके से बंधक बनाना और घृणा अपराध के तहत उत्पीड़न समेत कई आरोपों में मामले दर्ज किए गए हैं। दोषी पाए जाने पर उसे चार साल तक की जेल हो सकती है। [एजेंसी]




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com