Home > India > महाराष्ट्र विधानसभा में मनुवाद, ब्राह्मणवाद मुर्दाबाद के नारे

महाराष्ट्र विधानसभा में मनुवाद, ब्राह्मणवाद मुर्दाबाद के नारे

maharashtraमुंबई- महाराष्ट्र के ऐडवोकेट जनरल श्रीहरि अणे के राज्य के विभाजन को लेकर दिए गए बयान पर सियासत गर्मा गई है। विधानमंडल के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ है। हंगामें के चलते विधान परिषद की कार्यवाही आज के लिए स्थगित कर दी गई है। इससे पहले विधानसभा की भी कार्यवाही 4 बार स्थगित की जा चुकी है।

वहीँ इस दौरान महाराष्ट्र विधानसभा में आज एक व्यक्ति को दर्शक दीर्घा से कथित तौर पर पर्चे फेंकने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। विधानसभा के एक अधिकारी ने बताया कि पुणे जिले के रहने वाले एक युवक ने ‘मनुवाद और ब्राह्मणवाद को बढ़ावा मत दो’ और ‘रोहित वेमुला के लिए न्याय’ के नारे लगाते हुए पर्चे फेंके।

विधानसभा के प्रेक्षक गैलरी में बैठे इस शख्स ने सदन की कार्रवाई के दौरान ब्राह्मणवाद मुर्दाबाद, मनुवाद मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस शख्स ने कागज के कुछ पर्चे फाड़कर सदन में भी फेंके। महाराष्ट्र विधानसभा में गूंजे महाराष्ट्र विधानसभा में आज एक व्यक्ति को दर्शक दीर्घा से कथित तौर पर पर्चे फेंकने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया।
ज्ञात हो कि बीजेपी की सहयोगी शिवसेना महाधिवक्ता श्रीहरि अणे को पद से हटाने की मांग कर रही है। शिवसेना का कहना है कि जबतक एजी को पद से नहीं हटाया जाता है तब शिवसेना का कोई मंत्री कैबिनेट की बैठकों में शामिल नहीं होगा। इसके अलावा विधानसभा कार्यवाही में भी शिवसेना के विधायक शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा शिवसेना ने महाधिवक्ता श्रीहरि अणे के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा है।

इस मुद्दे पर कांग्रेस, एनसीपी, एमआईएम ने भी श्रीहरि अणे को महाधिवक्ता के पद से हटाए जाने की मांग की है। बता दें कि एजी श्रीहरि अणे का कहना है कि मराठवाड़ा की हालत भी विदर्भ की तरह ही है। मराठवाड़ा पर भी बहुत अन्याय हुआ है इसलिए मराठवाड़ा को भी अलग राज्य बनाना चाहिए !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com