Home > Hot On Web > मर्दानगी बढ़ाने के लिए अपनाये ये रामबाण घरेलू उपाय

मर्दानगी बढ़ाने के लिए अपनाये ये रामबाण घरेलू उपाय

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में बहुत से लोग मर्दाना ताकत की कमजोरी से परेशान रहते हैं। तो ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आये हैं मर्दाना शक्ति बढ़ाने का प्राकृतिक उपाय।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मर्दानगी मर्दाना ताकत की कमी होने पर एलोपैथिक दवाओं का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इसके सेवन से क्षण भर के लिए ताकत मिलती है और बाद में यह काफीनुकसानदायक साबित हो सकती है।

इसलिए मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक और प्राकृतिक उपायों को ही अपनाना लाभदायक होगा।

बुरी आदतें

मर्द बुरी आदतों के शिकार होते है। शराब,धुम्रपान,गुटका,सिगरेट,अन्य नशीली चीजों के सेवन के कारण मर्दाना कमजोरी हो सकती है।

मर्दाना ताकत बढ़ाने के प्राकृतिक एवं घरेलू उपाय-

माखन फल का सेवन

माखन फल में हेल्थी फैट्स,विटामिन्स और फोलिक एसिड मौजूद होते हैं जो मर्दाना शक्ति बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन दवा का काम करते हैं।

इस फल में विटामिन बी 6 होता हैं जो टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढाकर आपकी संभोग में रूचि लाने में मदद करते हैं।साथ ही इसमें मौजूद फोलिक एसिड शरीर में ताकत और स्टेमिना बढ़ाने में मदद करता है।

बादाम का सेवन

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए बादाम बेहतर घरेलू उपायों में से एक है। क्योंकि बादाम में फैटी एसिड पाया जाता है साथ ही कई जरुरी विटामिन्स और मिनरल्स भी इसमें होते हैं।

रात को बादाम पानी में भिगोकर सुबह काली पेट चबाकर खाने के बाद दूध पीना चाहिए।

लहुसन का सेवन

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए लहसून भी एक बढ़िया प्राकृतिक उपाय है क्योंकि लहुसन के नियमित सेवन से गुप्त अंग में ब्लडसर्कुलेशन बढ़ता है और गुप्त अंग में आई कमजोरी दूर होती है।

लहुसन कुछ कलियाँ सुबह खाकर दूध पीने से जबरदस्त मर्दाना ताकत में बढ़ोतरी होती है।

कद्दू के बीज का सेवन

इसके बीज पुरुष में फर्टिलिटी बढ़ाने में मददगार होते हैं। इसमें कई प्रकार के पोषक तत्व और विटामिन्स भी मौजूद होते हैं।

कद्दू के बीज में विटामिन सी,बी,ई विटामिन डी कैल्सियम,पोटेशियम और जिंक भी पाए जाते हैं। इसमें पुरुषों में शुक्राणु की मात्रा बढाकर नपुंसकता को दूर करने के क्षमता होती है। इसके लिए रोजाना एक मुट्ठी कद्दू का बीज खाकर आप लाभ उठा सकते हैं।

अदरक का सेवन

अदरक में बहुत ही शक्तिशाली कमोदिपक गुण पाए जाते हैं। अदरक के टुकड़े खाने से गुप्त अंग में खून का दौरा बढ़ता है। जिससे संभोग में बढ़ोतरी होती है।

अदरक् के रोजाना सेवन से स्टेमिना बढ़ता है। पुरुषों को रोजाना आहार में अदरक का सेवन करना चाहिए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com