Home > Crime > बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की शर्मनाक हरकत

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की शर्मनाक हरकत

demo pic

demo pic

उरई – उत्‍तर प्रदेश के उरई में बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने एक युवक का सिर, भौंहें, मूंछे मुंडवाकर उसे जूते की माला पहनाकर उसकी परेड निकाली। इस युवक पर आरोप था कि उसने तीन हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराकर उन्‍हें ईसाई बना दिया और बाद में बीफ भी खिलाया।

डीआईजी (झांसी रेंज) शरद सचान ने बताया कि इस मामले में तीन शिकायतें दर्ज करवाईं गईं हैं। एक शिकायत पीड़ित अवधेश सविता के खिलाफ दर्ज की गई है और दो शिकायतें बजरंग दल के अज्ञात कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज करवाई गई हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर करीब 200 लोगों की भीड़ जालौन में अवधेश के घर पहुंची और उसे घर से खींचकर उरई ले गई। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, अवधेश का सिर भौंहें, मूंछें मुंडवा दी गई। बाद में जूतों की माला पहनाकर उसकी परेड निकाली गई।

इस बीच सूचना पाकार पुलिस जब मौके पर पहुंची और उसने भीड़ के हाथों अवधेश को छुड़ाने की कोशिश की, तो लोगों ने उसे पुलिस के हवाले नहीं किया। बाद में वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों, पीएसी और अतिरिक्‍त बल की मौजूदगी में अवधेश को उरई कोतवाली ले जाया गया।

आरोप है कि अवधेश तीन लोगों को चर्च ले गया था और उनका धर्म परिवर्तन कराकर उन्‍हें ईसाई बना रहा था। बजरंग दलों के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अवधेश ने धर्म परिवर्तन करवाने के बाद लोगों को जबरन बीफ भी खिला दिया।

बजरंग दल सदस्य संगम जाटव से पुलिस पूछताछ कर रही है। संगम का आरोप है कि धर्म परिवर्तन के बाद जबरन उन्‍हें बीफ खाने पर मजबूर किया गया। इतना ही नहीं हिंदू देवी-देवताओं की तस्‍वीरों को जमीन पर फेंक दिया गया और उनके ऊपर से उन्‍हें गुजरने को कहा गया।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com