अब आधार को प्रॉपर्टी से जोड़ना होगा जरूरी ! - Tez News
Home > India News > अब आधार को प्रॉपर्टी से जोड़ना होगा जरूरी !

अब आधार को प्रॉपर्टी से जोड़ना होगा जरूरी !

नोटबंदी के जरिए कालेधन के खिलाफ हमला बोलने के बाद अब मोदी सरकार एक बार फिर बड़ा कदम उठाने जा रही है। अब केंद्र सरकार के निशाने पर प्रॉपर्टी है।

दरअसल ,केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी ने मीडिया से बात करते हुए इशारा किया कि अगर आधार को प्रॉपर्टी से जोड़ा जाता है तो ये बहुत अच्छा विचार है।

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो इस पर कोई घोषणा नहीं करने जा रहा हूं। फिलहाल हम बैंक अकाउंट्स आदि को आधार से जोड़ रहे हैं और हम प्रॉपर्टी मार्केट के लिए अतिरिक्त कदम उठा सकते हैं।

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी कई बार इशारा कर चुके हैं कि सरकार बेनामी संपत्ति पर प्रहार करेगी। आधार लिंकिंग इस मुहिम का एक हिस्सा हो सकता है।

कैश के इस्तेमाल को लेकर हरदीप पुरी ने कहा कि कोई भी अर्थव्यवस्था पूरी तरह से नकदी को खत्म नहीं कर सकता, लेकिन स्थिर सिस्टम में लोगों को अधिक मात्रा में कैश लेकर चलने की जरूरत नहीं होती और हम भी इसी दिशा में बढ़ रहे हैं।

हालांकि पुरी का कहना है कि दो व्यक्तियों के बीच लेन-देन पूरी तरह पारदर्शी नहीं हो सकता, लेकिन अधिक कीमत वाले लेनदेन जैसे प्रॉपर्टी और एयर टिकट की निगरानी की जा सकती है।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com