13 कर्मचारियों को सेवा निवृत्ति के साथ ही मिले स्वत्वों के भुगतान आदेश - Tez News
Home > India News > 13 कर्मचारियों को सेवा निवृत्ति के साथ ही मिले स्वत्वों के भुगतान आदेश

13 कर्मचारियों को सेवा निवृत्ति के साथ ही मिले स्वत्वों के भुगतान आदेश

mandla madhya pradesh collectorमण्डला- कलेक्टर प्रीति मैथिल की अनुकरणीय पहल के परिणामस्वरूप 31 जुलाई को सेवा निवृत्त होने वाले 13 कर्मचारियों का आज कलेक्ट्रेट परिसर में सम्मान करते हुये उनके स्वत्वों के भुगतान के प्राधिकार पत्र प्रदान किये गये ।

सेवा निवृत्त हो रहे कर्मचारियों को मौके पर ही पीपीओ, बीमा राशि, ग्रेज्यूटी एवं अवकाश नगदीकरण आदि सभी स्वत्वों के भुगतान संबंधी आदेश जारी किये जाने का यह लगातार दूसरा माह है। इसके पूर्व विगत जून महिने में सेवानिवृत्त हुए 38 अधिकारी कर्मचारियों को यह लाभ दिया जा चुका है।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस.एस. बघेल ने कहा कि निष्ठा और ईमानदारी से की गई सेवाओं का सर्वत्र सम्मान होता है। जिस व्यक्ति ने लोक सेवक के रूप में सारे जीवन देश और समाज की सेवा की है तो संबंधित विभाग का यह कर्त्तव्य बनता है रिटायरमेंट के समय ही उनके सभी स्वत्वों का भुगतान किया जाये।

जिससे भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने सभी आहरण संवितरण अधिकारियों का आव्हान किया कि यह कार्यक्रम एक परम्परा के रूप में परिवर्तित होना चाहिये। प्रत्येक माह की अंतिम तिथि को इसी प्रकार का कार्यक्रम आयोजित कर सेवानिवृत्त कर्मचारियों का सम्मान करते हुये उनके स्वत्वों का भुगतान किया जाये।

नई पीढ़ी को सेवा निवृत्त कर्मचारियों से सीख लेकर अपने दायित्व के बेहतर निर्वहन का प्रयास करना चाहिये। अपर कलेक्टर ने सेवा निवृत्त कर्मचारियों को शॉल, श्रीफल, फूल माला से सम्मानित करते हुये स्वत्वों के प्राधिकार पत्र सौंपे एवं उनके बेहतर स्वास्थ्य और सफल जीवन की शुभकामनायें प्रदान की।

31 जुलाई 2016 को सेवानिवृत्त अधिकारी एवं कर्मचारियों मेे विकासखंड शिक्षा अधिकारी मंडला से श्रीमति आशा चनपुरिया, वीरेन्द्र कुमार दुबे, एवं विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय नारायणगंज से महेन्द्र कुमार संत, प्राचार्य शा. उ.मा. विद्यालय जहरमउ से श्रीमति कृष्णा जंघेला , प्राचार्य शा.उ. मा. विद्यालय माधोपुर से रामनारायण मिश्रा, वनमंडलाधिकारी पूर्व सा. वन मंडल मंडला से दयाराम, माया बाई वारेश्वर , जिला होमगार्ड से अम्बिका प्रसाद त्रिपाठी , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मंडला से विष्णु प्रसाद सिंगौर कार्यपालन यंत्री लोक स्वा. यांत्रिकी से भगवानदास हरदहा, प्रधान न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय से लीलधर बर्मन, उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाये मंडला से लक्ष्मण प्रसाद बर्मन एवं प्राचार्य शा. उ. मा. विद्यालय कालपी से रामकुमार गुप्ता शामिल है। जिनके पेंशन भुगतान आदेश कोषालय द्वारा जारी किये गये है।

जिला पेंशन अधिकारी ने बताया कि जुलाई 2016 में 28 अधिकारी कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए जिनमें से 13 के पेंशन अदायगी आदेश जारी कर दिये गये है शेष 15 मे से 9 प्रकरण आपत्तियों का निराकरण न होने के कारण विभाग को बापस किये गये और 6 प्रकरण संबंधित विभागों द्वारा पेंशन कार्यालय में जमा नहीं कराये गये।

इस अवसर पर जिला पेंशन अधिकारी दिलीप सिंह मरकाम, सहायक पेंशन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद सोनी, मनीषा कोरी, लेखा परीक्षक के बी अवधिया सहित संबंधित विभागों के अधिकारी और आहरण संवितरण अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट :- @सैयद जावेद अली






loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com