Home > India > आरोपी पति के समर्थन में लामबंद हुए ग्रामीण

आरोपी पति के समर्थन में लामबंद हुए ग्रामीण

Mandla Police Accused Husband Wife Assaultedमंडला – मंडला में एक अजीब मामला सामने आया है जिसमे आरोपी चौकी प्रभारी के समर्थन में ग्रामीण लामबंद हो गए है। आम तौर पर नागरिकों को पुलिस से हमेशा ही शिकायत रहती है लेकिन यहाँ ग्रामीण खुलकर चौकी प्रभारी के समर्थन में सड़क पर उतर आये है।

मामला मंडला जिले की पिंडरई पुलिस चौकी का है जहाँ के चौकी प्रभारी मुकेश द्विवेदी पर उनकी पत्नी स्वाति द्विवेदी ने नैनपुर थाने में अपने पति के खिलाफ दहेज़ उत्पीडन और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी।

पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने चौकी प्रभारी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे निलंबित कर दिया था। अब ग्रामीणों ने चौकी प्रभारी का समर्थन करते हुए उनकी पत्नी पर फर्जी शिकायत दर्ज कराने का आरोप लगाते हुए उनका निलंबन वापस लेने की मांग की है।

पति – पत्नी के बीच तकरार तो आम बात है लेकिन जब पति पुलिस में हो और वो भी चौकी प्रभारी और उसकी पत्नी उसके विरुद्ध दहेज़ उत्पीडन और मारपीट का मामला दर्ज करा दे तो यह कोई साधारण मामला नहीं रहा। हम बात कर रहे है मंडला जिले की पिंडरई पुलिस चौकी प्रभारी मुकेश द्विवेदी का। मुकेश द्विवेदी पर उनकी पत्नी स्वाति द्विवेदी ने 31 अगस्त को नैनपुर थाने में दहेज़ उत्पीडन और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई। मुकेश द्विवेदी के विरुद्ध शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने उन्हें निलंबित कर दिया।

आरोपी चौकी प्रभारी मुकेश द्विवेदी के विरुद्ध मामला दर्ज होने और उनके निलंबन के विरोध में ग्रामीण सड़क पर उतर आये है। ग्रामीण खुलकर चौकी प्रभारी का समर्थन कर उसके बेहतर अधिकारी होने की दुहाई दे रहे है। ग्रामीणों का आरोप है कि चौकी प्रभारी की पत्नी और उसके भाई ने चौकी परिसर में चौकी प्रभारी से मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। उनकी पत्नी और उसके भाई के विरुद्ध मारपीट का मामला दर्ज होना चाहिए। ग्रामीणों ने मुख्य मंत्री के नाम सौपे अपने ज्ञापन में चौकी प्रभारी के विरुद्ध शिकायत वापस लेने और निलंबन समाप्त करने की मांग की है। निलंबन समाप्त न होने पर रविवार को पिंडरई बंद का आवाहन किया गया है।

ग्रामीण भले ही आरोपी चौकी प्रभारी मुकेश द्विवेदी का समर्थन कर रहे हो लेकिन पुलिस अपने स्टैंड पर कायम है। जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओंकार क्लेश का कहना है कि चौकी प्रभारी ने अपनी पत्नी से मारपीट की थी जिससे उसके दांत भी टूट गए थे। पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज कर चौकी प्रभारी का नियमानुसार निलंबन किया गया है।
रिपोर्ट- @सैय्यद जावेद अली




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com