Home > India News > प्रेमी युगल की फरियाद कलेक्टर साहब शादी करवा दो !

प्रेमी युगल की फरियाद कलेक्टर साहब शादी करवा दो !

#मंडला – मंडला में कलेक्टर की जनसुनवाई के दौरान अनोखा मामला सामने आया। एक प्रेमी युगल कलेक्टर के पास अपनी शादी करवाने की फ़रियाद लेकर पहुँच गया। प्रेमी ने बताया कि वह अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है लेकिन प्रेमिका के परिजन इसके लिए तैयार नहीं है। प्रेमिका ने बताया कि उसके परिजन उसकी शादी कही और करने चाहते है लेकिन वो केवल अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहती है। उसने कलेक्टर से अपनी शादी करवाने की भी मांग की। अपने परिजनों से खतरा बताये जाने पर कलेक्टर ने प्रेमी युगल को पुलिस की सुरक्षा में भेज दिया।

mandla news love marriage case in jan sunwai mp

मंडला में कलेक्टर की जनसुनवाई में अपनी शादी की फ़रियाद लेकर पहुंचा ये प्रेमी जोड़ा महाराजपुर थाना क्षेत्र का निवासी है। प्रेमी अतर सिंह महाराजपुर निवासी है तो प्रेमिका मोना यादव महाराजपुर के नजदीक मोहनटोला की रहने वाली है। दोनों के बीच लम्बे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अतर सिंह के परिजन तो मोना को अपने घर की बहु स्वीकार करने को तैयार है लेकिन मोना के परिजन नहीं चाहते कि उसकी शादी अतर सिंह से हो। दरअसल अतर सिंह आदिवासी है और मोना अन्य पिछड़ा वर्ग के यादव समाज से है। दोनों के समाज अलग – अलग है यही वजह है कि मोना के परिजन इस रिश्ते का विरोध कर रहे है।

मोना के परिजन उसकी शादी उसकी मर्जी के विरुद्ध अपने ही समाज के लड़के से करना चाह रहे थे। मोना को जब पता चला कि उसकी शादी किसी और के साथ करने की तैयारी चल रही है तो वो अपने प्रेमी के पास चली गई। मोना के घर से जाते ही परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट महाराजपुर थाने में दर्ज करा दी। यही वजह रही कि प्रेमी युगल अपनी शादी की फरियाद लेकर कलेक्टर की शरण में पहुँच गया। प्रेमी प्रेमिका ने कलेक्टर को बताया कि वो दोनों बालिग़ हैं और विवाह करना चाहते हैं।

तो वहीं इस पूरे मामले में एसडीएम प्रवीण फुलपगारे ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रेमी युगल ने एडीएम कार्यालय में शादी का आवेदन किया है, जिसकी एक दिन बाद पेशी है। प्रेमी युगल को दर था कि इस बीच कहीं प्रेमिका के परिजन कोई कार्यवाही न कर दे इसलिए ये जनसुनवाई में कलेक्टर के समक्ष उपस्थित हुए थे, जिन्हे सुरक्षा के लिहाज से पुलिस प्रोटेक्शन में भेज दिया गया।

रिपोर्ट – सैय्यद जावेद अली

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .