Home > India > कैश नहीं था, चेक क्लियर नहीं हुआ, किसान ने बैंक में जहर खाया

कैश नहीं था, चेक क्लियर नहीं हुआ, किसान ने बैंक में जहर खाया

mandsaur-farmers-attemp-to-suicide-newsमंदसौर– मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ तहसील के गांव नारायणगढ़ मे सेंट्रल बैंक में एक किसान ने 15 दिनों बाद भी चेक क्लियर नहीं होने पर मैनेजर के सामने ही जहरीला पदार्थ पी लिया। किसान की तबियत बिगड़ती देख किसान को जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहाँ किसान की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है ।

नोटबंदी की वजह से देश में किसी की मौत नहीं हुई- कृष्णा राज

नोटबंदी के बाद से रोज देश में कुछ ना कुछ घटनाये घटित हो ही रही है। कोई बैंक की लाइन में खड़े खड़े मर रहा है तो किसी को नोटबंदी के दौरान रुपये नहीं मिलने पर भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

ऐसा ही एक मामला मल्हारगढ़ तहसील के नारायणगढ़ गांव के सेन्ट्रल बैंक का सामने आया है। यहाँ किसान राधेश्याम पिता लक्ष्मण प्रजापति उम्र 40 साल ने अपनी सोयाबीन की फसल बेचीं थी। जिसके एवज में किसान को 25 हजार 141 रुपये का चेक व्यापारी द्वारा दिया गया था। दिनांक 24,11,2016 को किसान राधेश्याम ने नारायणगढ़ की सेन्ट्रल बैंक शाखा में अपना चेक लगाया था । चेक लगाने के बाद आज दिनांक तक जब चेक क्लियर नहीं हुआ तो किसान ने परेशान होकर बैंक में ही मैनेजर के सामने जहर पी लिया।

मोदी ने नोटबंदी के जरिये गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी- राहुल

किसान के इस कदम से बैंक में अफरा तफरी मच गयी बाद में किसान को मन्दसौर हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। जहाँ डॉक्टरों के उपचार के बाद किसान राधेश्याम की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वही घटना के बाद बैंक में लोगो की भीड़ इकठा हो गयी और लोगो ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ ।

नोटबंदी: नाई बना रातों-रात करोड़पति

इस मामले में जब नारायणगढ़ की सेन्ट्रल बैंक ब्रांच मैनेजर सुनील दोहरे से बात की गयी तो उनका कहना था कि पहले जहा सिमित मात्रा में बैंक में चेक आते थे तो हम 2-3 दिन में चेक क्लियर कर देते थे। लेकिन नॉट बंदी की वजह से चेक जमा होने की संख्या में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ। इससे चेक क्लियर होने में परेशानी हो रही है।

नोटबंदी का फैसला असंवैधानिक है या नहीं फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगा

आज दिनांक तक भी राधेश्याम का चेक क्लियर नहीं हुआ था। लेकिन राधेश्याम के जहरीला पदार्थ पिने के बाद हमने उसको पेमेंट कर दिया है। बाद में उसके चेक के पेमेंट को हम बैंक में जमा कर लेंगे । खबर लिखे जाने तक नारायणगढ़ थाने में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ था ।
रिपोर्ट- @प्रमोद जैन




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com