Home > India News > पूर्व प्रधानमंत्री की PM मोदी को नसीहत, प्रधानमंत्री पद की गरिमा बरकरार रखें

पूर्व प्रधानमंत्री की PM मोदी को नसीहत, प्रधानमंत्री पद की गरिमा बरकरार रखें

नई दिल्लीः विधानसभा चुनाव के नजदीक आते​ ही कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। वहीं, इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयम बरतने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि पीएम को अपने आचरण के जरिए एक उदाहरण स्थापित करना चाहिए जो उनकी नैतिकता के अनुरूप हो।

मनमोहन सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी की पुस्तक ‘फेबल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स’ के विमोचन के मौके पर मौजूद थे। इस दौरान उनसे नेताओं की भाषा में आई गिरावट के बारे में पूछा गया था। इसके जवाब में पूर्व पीएम ने कहा कि मोदी को को मेरी सलाह है कि उन्हें संयम बरतते हुए प्रधानमंत्री पद की गरिमा बरकरार रखनी चाहिए।

मनमोहन सिंह ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के तौर पर जब भी भाजपा शासित राज्यों का दौरा किया करते थे, उनके मुख्यमंत्रियों के साथ संबंध ‘बहुत अच्छे’ होते थे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनके इस दावे की पुष्टि करेंगे कि संप्रग शासन के दौरान भाजपा शासित राज्यों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया।

बता दें कि इससे पहले भी पूर्व पीएम ने इंदौर में कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता बीजेपी सरकार को जवाब देगी। उन्होंने कहा था कि भारतीय रिजर्व बैंक और सरकार के वित्त मंत्रालय के बीच काफी नाजुक रिश्ते होते हैं, दोनों को मिलकर काम करना होगा। दोनों की अलग-अलग जिम्मेदारियां हैं, लिहाजा दोनों की पहचान के साथ सद्भावना का बने रहना भी आवश्यक है।

 

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com