कांग्रेस पार्टी करेगी कार्यकर्ताओं से मन की बात - Tez News
Home > India News > कांग्रेस पार्टी करेगी कार्यकर्ताओं से मन की बात

कांग्रेस पार्टी करेगी कार्यकर्ताओं से मन की बात

mann-ki-baat-in-khandwa-paramjeet-singh-narangखंडवा- 1 जनवरी को मध्य प्रदेश खंडवा जिले के मांधाता विधानसभा में मुंदी के संतबुखार दास मंदिर प्रांगण में गुना सांसद व केंद्रीय मंत्री महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में खंडवा के वरिष्ठ कांग्रेस नेता परमजीत सिंह नारंग (पाटु भैया ) 1 जनवरी 2017 को मुंदी में कांग्रेस सम्मेलन के रूप में पार्टी कार्यकर्ताओं मैं एक नई ऊर्जा उमंग की शुरुआत करेंगे। पाटु भैया ने बताया कि श्रीमंत सिंधिया का जन्मदिन ‘जड़ों से संवाद’ की तरह मनाएंगे और इस में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्टी कार्यकर्ताओं से ‘मन की बात’ करेंगे। इस कार्यक्रम में लगभग 3000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के आने की उम्मीद है।

प्रेसवार्ता के दौरान परमजीत सिंह नारंग के साथ ,नारायण पटेल,कुंदन मालवीय ,आसिम पटेल, जितेंद्र चौधरी ,सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे । पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए श्री परमजीत सिंह नारंग ने पत्रकारों को बताया कि इस कार्यक्रम में 102 वरिष्ठ कांग्रेसियों का सम्मान किया जाएगा। और कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी आगामी संघर्ष के लिए तैयार करेगी। पाटु भैया ने जिले में कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी को नकारते हुए कहा कि अब कांग्रेस पार्टी पूरी तरह एक है। और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी लोग एक जुट होकर बीजेपी की सत्ता को हटाकर कांग्रेस की सत्ता पुन: हासिल करेंगे । पाटु भैया के मुताबिक यह कार्यक्रम कांग्रेस के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

सिंधिया के जन्मदिवस पर खंडवा जिले के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को एकत्रित कर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रूपरेखा भी तैयार की जाएगी एवं वरिष्ठ कांग्रेसजनों के अनुभव साझा किए जाएंगे। इन अनुभव के आधार पर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं में खंडवा सहित बुरहानपुर से भी लोग आने की उम्मीद है । खंडवा कांग्रेस द्वारा जमीन पर किसी भी प्रकार का धरना आंदोलन एवं विपक्ष के तौर पर कमजोर होने के सवाल पर परमजीत सिंह नारंग उर्फ पाटू भैया ने बताया कि हमें सत्ता चलाने का अनुभव है ,विरोध करने का नहीं । इस बात को हम स्वीकार करते हैं और हम धीरे-धीरे विरोध भी सीख रहे हैं । बीजेपी द्वारा लगातार झूठ बोलने की राजनीति कर वाहवाही लूटने की पोल इस कार्यक्रम के बाद कांग्रेस पार्टी खोलना शुरू करेगी, इसकी तैयारी भी पूरी हो चुकी है।

पाटु भैया के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान मांधाता विधानसभा के वरिष्ठ कांग्रेसियों का शाल व श्रीफल से सम्मान किया जाएगा। 2017 नए साल की शुरुआत कर आपसी मेल जोल को बढ़ाना कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रहेगा। वहीँ ना कोई चुनावी वादे ना कुछ और सिर्फ आपस की बातें यह कार्यक्रम का एक मुख्य उद्देश्य होगा। श्रीमंत के जन्मदिन को कांग्रेस पार्टी प्रतिवर्ष मनाती है लेकिन अब प्रतिवर्ष यह कार्यक्रम करेंगे ताकि कार्यकर्ताओं में नया जोश भरा जा सके।

परमजीत सिंह नारंग ने बताया कि आगामी समय में बीजेपी के भ्रष्टाचार की पोल खोलनें सहित कई मामलों में झूठ बोल कर वाहवाही लूटने का पर्दाफाश करने की तैयारी की जा चुकी है एवं आने वाले समय में इस संदर्भ में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सहित कार्यकर्ता धरने ,आंदोलन की शुरुआत करेगी ।

परमजीत सिंह नारंग ने बताया की मुख्यमंत्री सहित बीजेपी के नेता किसान के हितों की बात करते हैं लेकिन खंडवा सहित प्रदेश के कई जिलों में किसान पानी के लिए त्राहि-त्राहि कर रहा है , एवं निरंतरं कर्ज के बोझ तले दबता चला जा रहा है । अगर बात खंडवा की करें तो हनुमंतिया टापू में पानी की मात्रा बनाए रखने के लिए किसानों को खेती के लिए पानी से वंचित रखा जा रहा है जिससे किसानों की हजारों हेक्टेयर जमीन पानी की बूंद के लिए तरस रही है ,जिसे कांग्रेस कतई बर्दाश्त नहीं करेगी एवं गत दिनों मांधाता क्षेत्र के एसडीएम को किसानों को भरपूर मात्रा में पानी देने के लिए ज्ञापन भी सौंपा गया था और यह सतत जारी रहेगा ,जब तक किसानो भरपूर मात्रा में खेती के लिए पानी नहीं मिलता । इसी प्रकार के विभिन्न मुद्दों पर आंदोलन किए जाएंगे और इसकी शुरुआत श्री सिंधिया के जन्मदिन के मौके पर वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को श्रीफल, शाल एवं सम्मान पत्र देकर की जाएगी ।

बता दें कि वह परमजीत सिंह नारंग ( पार्टु भैया) खंडवा में रहकर प्रदेश सचिव के पद पर रहे हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी में एक ऊर्जावान नेता के रूप में संघर्ष भी किया है और आज भी खंडवा जिले की राजनीति में परमजीत सिंह नारंग( पाटु भैया ) एक अलग पहचान हैं।

रिपोर्ट :- जमील चौहान




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com