भदोही: जोरदार धमाका, आसपास के मकान ध्वस्त, 10 की मौत

0
17

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव में एक मकान के अंदर विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के तीन मकान जमींदोज हो गए। इस हादसे में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं। सूचना मिलने पर मौके पहुंचा जिला प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है।

रोहटा बाजार में अली अख्तर का मकान है। मकान में पटाखा बनने का काम होता है। दोपहर में अचानक उसमें विस्फोट हो गया। विस्फोट होने पर अली अख्तर के साथ बगल के मकान भी उड़ गया। विस्फोट के बाद मलबा दूर वाराणसी-भदोही हाइवे पर बिखर गया। अभी तक मलबे से चार लोगों के शवों को बाहर निकाला लिया गया है। वहीं, मलबे अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर डीएम राजेंद्र प्रसाद, एसएसपी सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

भदोही के डीएम राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस हादसे में अब 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि एक वृद्धा और एक बालक समेत तीन लोग घायल हो गए। फिलहाल मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। बताया कि एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है।