बुरी खबर : सुकमा में नक्सली हमला, CRPF के 11 जवान शहीद - Tez News
Home > State > Chhattisgarh > बुरी खबर : सुकमा में नक्सली हमला, CRPF के 11 जवान शहीद

बुरी खबर : सुकमा में नक्सली हमला, CRPF के 11 जवान शहीद

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा से एक बुरी खबर है। यहां पर माओवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 11 जवानों के मारे जाने की खबरें हैं। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस बाबत जानकारी दी है।

शनिवार को हुए इस हमले में नक्सलियों ने मारे गए सीआरपीएफ जवानों से 10 हथियार और उनके रेडियो सेट्स भी लूट लिए हैं। सीआरपीएफ के मारे गए जवान इसकी बटालियन 219 का हिस्सा थे। आईजी सुंदर राज ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई को जानकारी दी है कि जवान एक खुली सड़क पर एक्‍सरसाइज कर रहे थे। इसी समय नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। शुक्रवार को सुकमा जिले के पूर्व सरपंच की नक्‍सलियों ने हत्‍या कर दी थी। सरपंच की हत्या इसलिए की गई क्‍योंकि नक्सलियों को शक था कि वह पुलिस के साथ मिलकर उनके खिलाफ कोई साजिश कर रहे थे।

शुक्रवार को ही छत्तीसगढ के बीजापुर जिले में अलग-अलग जगहों पर तीन नक्सलियों ने समर्पण किया है जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। दो महिला कैडर्स जिनके नाम टाटी भीमा और कुंजन सोमदी हैं उन्‍हें पुलिस ने उसूर से गिरफ्तार किया था। वहीं 20 वर्ष के नक्‍सली हापका सान्‍नू को पुलिस नाजमद पुलिस स्‍टेशन से गिरफ्तार किया था। सात मार्च को सीआरपीएफ की 229 बटालियन ने नक्‍सलियों की तलाश में एक सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com