Home > Sports > Badminton > फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में नहीं है मारिया शारापोवा का नाम

फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में नहीं है मारिया शारापोवा का नाम

Maria-Sharapovaपेरिस- दुनिया की खूबसूरत खिलाडियों में से एक टेनिस की पूर्व नंबर वन रूस की टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा का नाम फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट की महिला प्रतिभागियों की अंतिम सूची में शामिल नहीं है। समाचार एजेंसी के अनुसार, महिला प्रतिभागियों की नई सूची को फ्रेंच ओपन 2016 की आधिकारिक वेबसाइट पर गुरुवार को जारी किया गया।

मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, विश्व की पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी शारापोवा वर्तमान में विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा निषिद्ध दवाओं की सूची में शामिल की गई दवा ‘मल्डोनियम’ के सेवन के कारण डोपिंग के आरोपों का सामना कर रही हैं।

स्विट्जरलैंट की अग्रणी घड़ी निर्माता कंपनी टीएजी ह्युअर का शारापोवा के साथ अपने करार का विस्तार करने का कोई इरादा नहीं है। घड़ी निर्माता कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि शारापोवा के साथ हमारा करार 31 दिसम्बर, 2015 को पूरा हो गया था और टेनिस खिलाड़ी के साथ इसे आगे बढ़ाने की अभी कोई योजना नहीं है।

गौरतलब है कि महज़ 17 साल की उम्र में विंम्बलडन जीतने वाली रूसी खिलाड़ी ने के टेस्ट में मेलडोनियम पाया गया था ! ये टेस्ट ऑस्ट्रेलियन ओपन से संबंधित था ! शारापोव साल 2006 से स्वास्थ्य कारणों से इसका सेवन कर रही थीं ! पांच बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन का ख़िताब जीत चुकी शारापोवा को अस्थायी तौर पर आगे की कार्रवाई के लिए 12 मार्च निलंबित कर दिया गया है ! मिल्ड्रोनेट को मिल्डोनियम नाम से भी जाना जाता है, जिसे मधुमेह या मैग्निशियम की कमी के इलाज में इस्तेमाल किया जाता है। इस दवा को इस साल निषिद्ध सूची में जोड़ा गया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com