Home > Business > Automobile > मारुति ALTO-800 नए अवतार में, सबसे ज्यादा माइलेज

मारुति ALTO-800 नए अवतार में, सबसे ज्यादा माइलेज

Alto800_blue

मारुति की ऑल्टो 800 नए अवतार में अा गई है। नई ऑल्टो पहले के मुकाबले लंबाई में बड़ी होगी, माइलेज अधिक देगी, अंदर बैठने में अधिक जगह होगी और सबसे बड़ी बात आपकी सुरक्षा का भी ध्यान रखेगी। यह कार बुधवार से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी की तरफ से नए ऑल्टो की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कीमत पुरानी ऑल्टो की कीमत के आसपास होगी।

अब देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एंट्री लेवल हैच्चबैक आलटो -800(Alto 800) का पहला फेसलिफट वर्जना सामने आया है। इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं, परन्तु सबसे ज्यादा ध्यान इसकी बॉडी और लुक पर दिया गया है। इसके इस महीने में ही लांच होने की उम्मीद है और साथ ही इसके डीजल वेरिअंट के भी आने की संभावना जताई जा रही है।

आलटो -800 (Alto 800) को साल 2012 में लांच करने के बाद यह इसका पहला अपडेट वर्जना होगा। इमेज में देखें तो फ्रंट लुक एकदम नया नजर आ रहा है। इस कार की तस्वीर में आपको एक छोटी और नए स्टाइल की ग्रिल दिखाई देगी साथ ही आपको नए हैंडलैंपस और टॉप वेरिअंट ZXi में फोग लैंपस भी मिलेंगे। इसके इलावा उम्मीद है कि कुछ नया करने के लक्ष्य से इसके केबिन को एक नए डिजाइन के साथ पेश किया जाए या मैकओवर के लिए कुछ नए फीचर्स को यहां शामिल किया जाए।

आलटो -800 (Alto 800) में 796cc का पैट्रोल इंजन लगा है जो 47bhp की पॉवर के साथ 69Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके सभी वेरिअंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि पैट्रोल के इलावा यह कार सी. ऐन. जी में भी उपलब्ध होगी। भारतीय बाजार में आलटो -800 (Alto 800) का मुकाबला रेनो क्विड (Renault Kwid) और हुंडई की इओन (Hyundai Eon) से होगा।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com