Home > Latest News > मसूद अजहर ने जारी की ऑडियो क्लिप, आरएसएस पर लगाए ये आरोप

मसूद अजहर ने जारी की ऑडियो क्लिप, आरएसएस पर लगाए ये आरोप

 


आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर भारत-पाक विवाद के पीछे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को जिम्मेदार ठहराया है।

अजहर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जंग आरएसएस ने चुनाव जीतने के लिए शुरू की है। इससे पहले उसने अपनी मौत की खबरों को अफवाह बताया।

मसूद अजहर की यह ऑडियो क्लिप ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान की सेना ने कहा था कि जैश-ए-मोहम्मद की पाकिस्तान में मौजूदगी नहीं है।

बता दें कि हाल में ही पाकिस्तान सरकार ने घोषणा की थी कि उसने मसूद अजहर के भाई और बेटे को हिरासत में लिया है। दोनों पर संदिग्ध आतंकी संबंधों का शक है।

11 मिनट 41 सेकंड की इस ऑडियो क्लिप में जैश सरगना ने पुलवामा आतंकी हमला, भारत और पाकिस्तान के उदारवादी नेताओं के बारे में बात की।

क्लिप की शुरुआत में ही वह कह रहा है कि वह अभी जिंदा है और उसकी तबियत भी ठीक है। इसके साथ ही उसने अपने समर्थकों से भारत के खिलाफ जिहाद शुरू करने की अपील भी की।

अजहर ने मलाला यूसुफजई जैसे उदारवादी लोगों पर भी अपनी बात रखी और कहा कि एक इस्लामी देश होने के नाते पाकिस्तान को ऐसे लोगों को आगे नहीं बढ़ने देना चाहिए।

उसने कहा, ये उदारवादी लोग जिया-उल-हक के शासन में इस्लामीकरण के थोड़े से प्रयासों को बर्दाश्त नहीं कर सके तो सोचिए कि अगर हमारे जैसे लोग इनके खिलाफ खड़े हो गए तो क्या होगा।

अजहर ने भारत पर पाकिस्तान को हर ओर से घेरने का आरोप लगाते हुए कहा, भारत ने पाक पर चारों ओर से दबाव बना रखा है और पाकिस्तान का राजनीतिक नेतृत्व भारत की चाल समझने में नाकाम रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान पर अजहर ने कहा कि कुरैशी ने दबाव में बातें कही थीं।

बता दें कि कुरैशी ने कुछ दिन पहले कहा था कि मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है, लेकिन उसका स्वास्थ्य बेहद खराब है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com