बोर्ड परीक्षाओं में नहीं थम रही नकलबाज़ी ! - Tez News
Home > India > बोर्ड परीक्षाओं में नहीं थम रही नकलबाज़ी !

बोर्ड परीक्षाओं में नहीं थम रही नकलबाज़ी !

लखनऊ- यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की पोल खुल गई है। कहीं कक्ष के अंदर सामूहिक नकल हो रही है तो कहीं केंद्र के बाहर पेपर सॉल्व हो रहे हैं। यहां तक कि नकल माफियाओं ने कई परीक्षा केन्द्रों की दीवार तोड़कर जंगले तक उखाड़ डाले। सोमवार को भी नकलचियों का उपद्रव जारी रहा। यह देखकर एसडीएम मांट ने राया क्षेत्र में आठ परीक्षार्थियों को रेस्टीकेट कर दिया।

वहीं शेरगढ़ के एक परीक्षा केंद्र में सचल दल ने तीन लड़कियों को नकल करते हुए पकड़ा। सोमवार को प्रथम पाली में हाईस्कूल गणित द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा चल रही थी। इस दौरान राया के राधा गोपाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नकल कराने आए बाहरी लड़कों ने परीक्षा केंद्र की दीवार काटकर जंगले उखाड़ दिए।

एसडीएम मांट सदानंद गुप्ता और एसपी देहात आरके सिंह ने इसकी जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंच कर नकलचियों को खदेड़ा। यहां एसडीएम ने तीन छात्रों को रेस्टीकेट किया। इस बीच राया के ही डीसी वैदिक इंटर कॉलेज गजू के केंद्र व्यवस्थापक ने सूचना दी कि बाहरी लड़के केंद्र के अंदर कंकड़-पत्थर फेंककर परीक्षा में बाधा पैदा कर रहे हैं। इस पर एसडीएम मौके पर पहुंचे। एसडीएम की गाड़ी केंद्र पर काफी देर तक खड़ी रही तो केंद्र के बाहर लड़कों ने हंगामा शुरू कर दिया। यहां भी एसपी देहात ने पुलिस के साथ पहुंच कर बाहर हंगामा कर रहे लोगों को दौड़ाया। इस केंद्र पर भी एसडीएम ने दो छात्रों को रेस्टीकेट किया।

इस तरह सोमवार को राया क्षेत्र में प्रथम पाली में आठ छात्रों को रेस्टीकेट किया गया। इसके अलावा मगोर्रा के चौधरी चरण इंटर कॉलेज में नकल की सूचना मिलने पर एसडीएम गोवर्धन एमपी सिंह ने तीन घंटे बैठकर परीक्षा कराई। इधर शेरगढ़ के चतुर्भुज इंटर कॉलेज में सचल दल ने हाईस्कूल गणित की परीक्षा में तीन लड़कियों को नकल करते हुए पकड़ा।
रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com