Home > India > मथुरा हिंसा का मास्टर माइंड रामवृक्ष यादव भी मारा गया

मथुरा हिंसा का मास्टर माइंड रामवृक्ष यादव भी मारा गया

mathura-protestमथुरा- उत्तर प्रदेश के मथुरा में जवाहरबाग की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के दौरान हुई हिंसा में मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव भी मारा गया था ! इसकी पुष्टि उत्तर प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद ने की ! जावीद अहमद ने इस खबर की पुष्टि की और कहा कि मथुरा के एसएसपी ने इस बारे में उन्हें सूचित किया है !

डीजीपी ने कहा कि कई शवों की पहचान की गई है ! इसमें रामवृक्ष यादव के साथियों ने उसके शव की पहचान की है ! गाजीपुर में उसके परिवार के लोगों को सूचना दे दी गई है ! मथुरा हिंसा का मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव भी हिंसा के दौरान मारा गया था ! यूपी पुलिस ने इसकी पुष्टि कर दी है !

बता दें मथुरा हिंसा में शहीद हुए पुलिसवालों को 50 लाख का यूपी सरकार मुआवजा देगी ! 20 लाख देने के एलान की आलोचना हुई थी ! मथुरा में हुई हिंसा को पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मंत्री शिवपाल यादव का इस्तीफा मांगा है ! अमित शाह ने कहा कि एसपी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को मजाक बना दिया है !

कौन था रामवृक्ष यादव

बताया जा रहा है कि इस पूरे मामले का सरगना रामवृक्ष यादव नाम का एक शख्स था जो गाजीपुर का रहना वाला था । गुरुवार को मथुरा के जवाहरबाग में अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और दंगाईयों के बीच हिंसक झड़प हुई जिसमें दो अफसरों की मौत हो गई और कई पुलिस वाले जख्मी है।

रामवृक्ष 15 मार्च 2014 में करीब 200 लोगों के साथ मथुरा आया था और इसने प्रशासन से यहां रहने के लिए दो दिन की इजाजत ली थी। लेकिन दो दिन बाद भी वो यहां से हटा नहीं। शुरुआत में वो यहां एक छोटी सी झोपड़ी बना कर रहता था, धीरे-धीरे यहां पर और झोपड़ियां बनीं, इसके बाद उसने 270 एकड़ में अपनी सत्ता चलाने लगा। वह इतना ताकतवर हो गया कि प्रशासन भी उसका कुछ नहीं कर पा रहा था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com