Home > Crime > ईयरफोन को लेकर हुआ झगड़ा, मौलवी को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

ईयरफोन को लेकर हुआ झगड़ा, मौलवी को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार रात ईयरफोन खरीदने को लेकर हुए झगड़े में एक मौलवी की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त कारी मोहम्मद उवैस (27) के रूप में हुई है।

उवैस रेलवे स्टेशन के बाहर ईयरफोन खरीद रहा था। उसी दौरान कुछ पटरी दुकानदारों से उसका झगड़ा हो गया।

आरोप है कि इन लोगों ने पीट-पीटकर उवैस को मौत के घाट उतार दिया। वहीं कुछ लोगों ने मॉब लिंचिंग के आरोप लगाए हैं।

पुलिस सभी आरोपों से इंकार कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उवैस के शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं। झगड़े के दौरान खुद ही गिरने से उवैस की मौत हुई।

कोतवाली थाना पुलिस ने मामले में गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर दो आरोपियों लल्लन और अय्यूब उर्फ सरफराज को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से गढ़ी-दौलत, पीएस कांधला, शामली (यूपी) का रहने वाला उवैस ग्रेटर नोएडा स्थित अली वर्दी इलाके के एक मदरसे में कुरान का शिक्षक था। इसका परिवार गांव में रहता है।

परिवार में पिता मोहम्मद इस्लाम के अलावा मां, पांच भाई व एक बहन है। सोमवार रात को वह गांव से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचा था।

स्टेशन के बाहर निकलकर वह पटरी दुकानदार से ईयरफोन देखने लगा। उवैस ने ईयरफोन पैकेट से निकालकर कानों में लगा लिए। पसंद न आने पर वापस करने लगा। इस बात पर दुकानदार ने उसे ईयरफोन लेने के लिए जबरदस्ती की।

मना करने पर आसपास मौजूद दुकानदार उवैस से झगड़ा करने लगे। कहासुनी के बाद पांच-छह पटरी दुकानदारों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। वहां मौजूद लोगों का कहना था कि उवैस को बुरी तरह पीटा गया, जिससे वह बेहोश हो गया। बाद में पुलिस को सूचना मिली, तो पीसीआर वैन वहां पहुंची।

पुलिस उवैस को लेकर अरुणा आसफ अली अस्पताल पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उवैस के पास से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान हुई, तब पुलिस ने परिवार को सूचना दी।

उधर मॉब लिंचिग की अफवाह के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर दो दुकानदारों लल्लन और अय्यूब को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

उवैस के शरीर पर किसी भी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं। झगड़े के दौरान वह खुद ही गिर गया। मौत कैसे हुई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल पाएगा।
-हरेंद्र कुमार सिंह, उत्तरी जिला अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com