Home > Crime > डेविड हेडली से हुई पूछताछ, कल फिर हो सकती है

डेविड हेडली से हुई पूछताछ, कल फिर हो सकती है

david headleyनई दिल्ली- 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड डेविड कोलमैन हेडली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सवाल-जवाब किए गए ! मुंबई के कोर्ट में पूछताछ के दौरान हेडली ने अपनी पत्नी शाजिया गिलानी से जुड़े सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया ! हेडली ने कहा, ‘आप मेरे बारे में सवाल कीजिए, मेरी पत्नी के बारे में नहीं ! पत्नी से बातचीत मेरा निजी मामला है ! बताया जा रहा है कि डेविड से कल फिर पूछताछ हो सकती है !

वहीँ इस मामले में बचाव पक्ष के वकील ने इसका विरोध करते हुए कहा कि यह सवालों से बचने की कोशि‍श है ! सरकारी वकील ने भी कहा कि कोई भी उसे उसकी अपनी पत्नी के खिलाफ बयान देने के लिए बाध्य नहीं कर सकता ! भारतीय समयानुसार हेडली से कोर्ट में दोपहर तक पूछताछ चलती रही ! हेडली ने कोर्ट को यह भी बताया कि तहव्वुर राणा को इस बात की जानकारी नहीं थी कि वह लश्कर-ए-तैयबा के संपर्क में है !

हेडली से फरवरी में भी कई दिनों तक पूछताछ हुई थी, जिसमें उन्होंने कई बड़े खुलासे किए थे ! हेडली ने बताया था गुजरात में 15 जून 2004 को मुठभेड़ में मारी गई इशरत जहां लश्कर-ए-तैयबा की फिदायीन हमलावर थी ! हेडली ने 26/11 हमले को लेकर भी कई बड़े खुलासे किए थे !

गौरतलब है कि 15 जून 2004 को इशरत जहां, जावेद शेख, अमजद राणा और जीशान जौहर नाम के चार कथित आतंकियों को अहमदाबाद में हुए एक एनकाउंटर में मार गिराया गया था। एनकाउंटर के संबंध में गुजरात पुलिस के इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट ने खुलासा किया था कि ये सभी लश्कर-ए-तैयबा के टेररिस्ट थे, जो गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी की हत्या करने आए थे। कांग्रेस ने गुजरात सरकार पर फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाया था।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com