Home > India > यूपी: मौर्या के मंच पर बसपा के कई बागी

यूपी: मौर्या के मंच पर बसपा के कई बागी

uttar prdesh bspलखनऊ- बहुजन समाज पार्टी के बागी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज यहाँ एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया। प्रदेश के कई जिलो से हज़ारो लोग इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

लखनऊ के सिटी मांटेसरी स्कूल, गोमती नगर एक्सटेंशन शाखा में हुए इस शक्ति प्रदर्शन में स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ मंच पर उनकी पुत्री डॉ. संघमित्रा मौर्य के साथ बसपा के कई नेता, पूर्व विधायक मंत्री एक साथ देखे गए।

स्वामी प्रसाद के शक्ति प्रदर्शन स्थल पर पहुंचने के साथ ही पिछड़ा वर्ग के कई नेता पहुंचे हैं। इनमें से अधिकांश वह हैं जिनको बहुजन समाज पार्टी से टिकट नहीं मिला या तो उनको बहुजन समाज पार्टी से बाहर किया गया है।

बसपा ने दावा किया कि मौर्य का आचरण संविधान की 10वीं अनुसूची के दूसरे पैरा के अनुसार विधानसभा से उनकी सदस्यता को स्वत: समाप्त करता है। मौर्य ने बसपा प्रमुख मायावती पर कई संगीन आरोप लगाते हुए पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। बसपा ने मौर्य के स्थान पर गत 25 जून को गयाचरण दिनकर को बसपा विधान मंडल दल का नेता चुन लिया था।

माना जा रहा है मौर्य अपना एक नया दल बनाकर चुनाव में किसी बड़े दल से गठबंधन कर सकते हैं। वाराणसी के शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीतने वाले उदय लाल मौर्य भी स्वामी प्रसाद के इस शक्ति प्रदर्शन में पहुंचे हैं।

उदय लाल मौर्य को अपने साथ पुत्र के लिए भी टिकट मांगने पर बसपा से बाहर कर दिया गया था। आज उत्तर प्रदेश के राजनीतिक दलों की निगाह इस बैठक पर लगी हुई हैं।

रिपोर्ट:- @शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com