Home > India News > भारत बंद से डरी भाजपा दलितों पर झूठे केस लगा रही – मायावती

भारत बंद से डरी भाजपा दलितों पर झूठे केस लगा रही – मायावती

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती ने भारत बंद के सफल बताते हुए भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देशभर में अधिकतर दलितों का भारत बंद सफल रहा है, जिसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी काफी डर गई है और दलितों के खिलाफ अत्याचार कर रही है। मायावती ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में दलितों पर वहां की सरकार और प्रशासन अत्याचार कर रही है। कई दलितों और उनके परिवार को झूठे केस में गिरफ्तार कर लिया गया है। मायावती ने कहा कि मुझे भरोसा है कि देश का स्वाभिमानी दलित समाज के लोग स्वार्थी और बिकाऊ मानसिकता वाले भाजपा के दलित सांसदों को माफ करने वाले नहीं है।

इससे पहले भाजपा सांसद उदित राज ने भी दलितों पर हो रहे अत्याचार का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि 2 अप्रैल को हुए भारत बंद के बाद देशभर में दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है। उदित राज ने ट्वीट करके कहा कि 2 अप्रैल के प्रदर्शन के बाद भारत में बड़े स्तर पर दलितों के साथ शोषण हो रहा है और उनके साथ यातना की जा रही है। बाडमेर, जलोर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करोली सहित कई जगहों पर दलितों को निशाना बनाया जा रहा है, यह ना सिर्फ आरक्षण विरोधी है बल्कि पुलिस भी दलितों पर गलत मामले दर्ज कर रही है और उनकी पिटाई कर रही है।

गौर करने वाली बात यह है कि उदित राज ने जिन जगहों का जिक्र किया है वह सभी भाजपा शासित राज्य हैं। उदित राज खुद भी एक दलित संस्था ग्वालियर में चलाते हैं, उसके एक कार्यकर्ता को बुरी तरह से पीटा गया है, बावजूद इसके कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है। आपको बता दें कि दलित प्रदर्शनकारियों ने 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान ट्रेन रोक दी थी, पुलिस की गाड़ियां फूंक दी थी। इस हिंसा में तकरीबन 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com