Home > Active leaders > आरएसएस का एजेंडा लागू करने में लगी सरकार – मायावती

आरएसएस का एजेंडा लागू करने में लगी सरकार – मायावती

    खुलासा करने पर "न्यूज़ नेशन" की माया ने की तारीफ़, सीबीआई जाँच की माँग

लखनऊ -गंगा में मिली 100 से अधिक लाशो के मामले में मायावती ने सीबीई जाँच की माँग की है। मायावती ने इस बड़ी घटना का खुलासा करने के लिए "न्यूज़ नेशन" चैनल की तारीफ की, शायद ये पहला मौका था जब मायावती ने सार्वजनिक तौर पर किसी न्यूज़ चेंनल की तारीफ की हो। 

Mayawati

 

मायावती ने केन्द्र में सत्तारुढ़ नरेन्द्र मोदी सरकार के साढ़े सात महीने के कार्यकाल को ‘अच्छे दिनों’ के वादे के विपरीत करार देते हुए आज यहां कहा कि भाजपानीत राजग सरकार आरएसएस का एजेंडा लागू करने और पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने में लगी है

बसपा आज से दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना अभियान तेज करने जा रही है। बसपा दिल्ली की सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। मायावती ने आज लखनऊ स्थित अपने आवास पर 59 जन्मदिन मनाया। राष्ट्रपति सहित कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ग़ांधी ने फ़ोन पर उनको बधाई दी। यहाँ बड़ी संख्या में पार्टी नेता उनको बधाई देने पहुंचे। 

आज यहाँ पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में मायावती ने अरविन्द केजरीवाल को दलित आरक्षण विरोधी बताया है। बसपा दिल्ली विधानसभा का चुनाव पूरी ताकत से सभी सीटों पर लड़ेगी। मायावती ने आज 2007 सहित 2012 विधानसभा के परिणामो के आंकड़े पेश करते हुए कहा की हमारा जनाधार लगातार बढ़ा है।

2007 विधानसभा चुनाव में बसपा को एक करोड़ बावन लाख वोट मिले जबकि 2012 में एक करोड़ साठ लाख वोट मिला,बसपा को 2007 के मुकाबले 2012 में आठ लाख अधिक वोट मिला। मायावती ने कहा की हमारा जनाधार आज भी पूरी मजबूती से हमारे साथ है।

 मायावती ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा की सरकार पेट्रोलियम पदार्थो पर टैक्स बढ़ा कर अपनी जेब भरने में लगी हुई है, जबकि अन्तर्राष्ट्ीय मार्केट में तेल की कीमते आधी से भी कम है। जनता को इसका सीधा लाभ मिलना चाहिए, जो नहीं मिल रहा है। 

मायावती ने केंद्र सरकार से लंदन, किंग हैरी रोड स्थित मकान को खरीद कर इसे स्मारक/संग्राहलय बनाने की माँग की, बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने इसी मकान में रहते हुए लंदन में अपनी पढाई की थी। उन्होंने बताया की आज ये मकान नीलम हो रहा है।

यही नहीं मायावती ने 26, अलीपुर रोड, दिल्ली स्थित माकन को भी स्मारक/ संग्राहलय बनाने की मांग की, उन्होंने बताया की इसी मकान में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर रहा करते थे और यही पर उन्होंने अपनी अंतिम सॉस ली थी।

रिपोर्ट -शाश्वत तिवारी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com