फोटो- समीर गोजवारी की फेसबुक वॉल से
फोटो- समीर गोजवारी की फेसबुक वॉल से

श्रीनगर – इस्लामिक यूनिवर्सिटी आफ साइंसेज एंड टेक्नालाजी से एमबीए की डिग्री करने वाले समीर गोजवरी ने दीक्षांत समारोह में मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों उपाधि लेने से मना कर दिया है।

विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षांत समारोह सोमवार को आयोजित होगा। इसमें केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी आएंगी। गोजवरी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि उसने 2008 में एमबीए किया है।

एक छात्र के लिए मास्टर की डिग्री हासिल करना किसी महत्वपूर्ण पुरस्कार से कम नहीं है, लेकिन, वह दीक्षांत समारोह में इसे स्वीकार नहीं करेगा। उसने कहा है कि आजादी के लिए देशभर के 41 लेखकों ने विरोध जताते हुए अवार्ड लौटा दिए हैं।

आईयूएसटी द्वारा पहले कन्वोकेशन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बुलाए जाने की खबरें हैं। ईरानी 20 अक्टूबर को गांदरबल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी कश्मीर की आधारशिला रखेंगी। हालांक‌ि अभी तक इस बात की पुष्ट‌ि नहीं की गई है।

सोशल मीड‌िया पर वायरल हुए समीर गोजवरी के स्टेटस को लगभग अभी तक 80 से ज्यादा बार शेयर क‌िया जा चुका है। वायरल हुए अपने पोस्ट पर समीर ने एक और नई पोस्ट फेसबुक पर डाली है।

समीर गोजवरी, ‘ मेरे एक साधारण से पोस्ट को इतने अध‌िक प्रचार से मैं काफी हैरान हूं। यह मेरी न‌िजी राय है और इसे न‌िजी ही रहने दो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here