Home > Latest News > मक्का क्रेन हादसा, अल्लाह की मर्जी से हुआ: इंजीनियर

मक्का क्रेन हादसा, अल्लाह की मर्जी से हुआ: इंजीनियर

 crane falls on Makkah's Grand Mosque
मक्का- मक्का में क्रेन गिरने की घटना को परियोजना में काम करने वाले इंजीनियर ने तकनीकी खामी नहीं, ‘ऊपर वाले की करनी’ करार दिया है। इस हादसे में 107 लोगों की मौत और 200 लोग घायल हुए हैं।

मक्का में तेज़ बारिश और हवाओं की वजह से लाल और सफेद रंग की क्रेन मस्जिद की छत तोड़ते हुए अंदर घुस गई। मस्जिद के विस्तार कार्य में लगी सऊदी बिन लादेन ग्रुप कंपनी के इंजीनियर ने एएफपी को बताया कि परियोजना में लगी क्रेनें और भारी मशीनें वहां पर किसी परेशानी के तीन-चार सालों से हैं।

नाम उजागर न करने की शर्त पर इंजीनियर ने कहा, ‘यह जरा भी तकनीकी खामी नहीं थी। मैं यही कह सकता हूं कि जो कुछ भी हुआ वह मनुष्य की हाथ के परे की चीज थी। यह ‘ऊपर वाले की करनी’ था। इसमें जरा भी मानवीय चुक नहीं थी।

नाम न बताने की शर्त पर इंजीनियर ने कहा कि इस हादसे के पीछे तकनीकी कारण नहीं है। हम यही कह सकते हैं कि जो हुआ वह मनुष्य के हाथ से परे की चीज है। इसमें जरा भी मानवीय चूक नहीं थी। अधिकारी इस हादसे की जांच में जुटे हैं। यहां वार्षिक हज के लिए दुनियाभर के श्रद्धालु जुटे हुए हैं। एजेंसी 

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .