महबूबा मुफ़्ती, पीएम मोदी की मीटिंग - Tez News
Home > State > Delhi > महबूबा मुफ़्ती, पीएम मोदी की मीटिंग

महबूबा मुफ़्ती, पीएम मोदी की मीटिंग

File -Pic

File -Pic

नई दिल्ली- आतंकी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद कश्मीर में बिगड़े हालात के मद्देनजर सीएम महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों लोगों ने कश्मीर के मौजूदा हालात पर चर्चा की।

बता दें कि आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से घाटी के बिगड़े हालात 50 दिन बाद भी संभलने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य के हालात पर चर्चा की। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे।

मोदी कर सकते हैं समाधान
प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने घाटी के हालात के लिए पाकिस्तान पर जमकर साधा निशाना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मामले का हल करने पर जोर दिया। महबूबा ने कहा कि पीएम मोदी कश्मीर के हालात से चिंतित हैं। महबूबा ने कहा कि पीएम मोदी ने हालात सुधारने के लिए पाकिस्तान की तरफ भी दोस्ती का हाथ बढ़ाया और पाकिस्तान तक चले गए। लेकिन पाकिस्तान ने बातचीत का मौका गंवा दिया। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पीएम मोदी ही कश्मीर समस्या का समाधान कर सकते हैं। इस सरकार के पास दो-तिहाई बहुमत है और अगर इस दौरान कश्मीर समस्या का हल नहीं निकाला गया तो फिर कभी नहीं हो सकेगा।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद वह पाकिस्तान पर जमकर बरसीं। उन्होंने क्या कुछ कहा, उससे जुड़ी खास बातें-

1- पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के हालात को खराब किया है। यह समय पाकिस्तान के लिए जवाब देने का है कि वह कश्मीर में शांति चाहता है या नहीं।

2- पाकिस्तान खुले तौर पर घाटी में लोगों को उकसाने और तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

3- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हमारी तरह ही जम्मू-कश्मीर के हालात से चिंतित हैं और वह चाहते हैं कि घाटी में खून खराबा रुके।

4- प्रधानमंत्री मोदी जी ऐसे लोगों को कश्मीर की समस्याओं के लिए तैनात करें, जिन पर कश्मीर के लोग विश्वास कर सकें।

5- प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कश्मीर हिंसा से बाहर निकले, कश्मीर समस्या का हल खोजा जाए।

6- महबूबा मुफ्ती ने मीडिया से कश्मीर में शांति कायम करने के लिए सहयोग मांगा।

7- इस वक्त अलगाववादियों को भी जम्मू-कश्मीर के जवानों की जान बचाने में हमारी मदद करनी चाहिए।

8- हिंसा करवाने वालो से सरकार बातचीत नहीं करेगी। जो युवाओं को उकसाते हैं वे बातचीत नहीं करना चाहते, जो बात करना चाहते हैं उनसे बातचीत होनी चाहिए।

9- नरेंद्र मोदी की सरकार में कश्मीर समस्या का हल होगा। वाजपेयी जी ने जहां से छोड़ा था हम वहां से शुरू करेंगे। हमारे पीएम और गृह मंत्री ने पहल की, पाकिस्तान गए अब पाकिस्तान की बारी है।

10- एक माँ के रूप में यह मुझे परेशान करता है कि लोगों बच्चों को पुलिस स्टेशन पर पत्थर फेंकने के लिए उकसाते हैं। क्या इससे समस्या का समाधान होगा?




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com