मेट्रो नहीं मंदिर चाहता है संघ? - Tez News
Home > India News > मेट्रो नहीं मंदिर चाहता है संघ?

मेट्रो नहीं मंदिर चाहता है संघ?

Metro does not want temple RSSजयपुर – आरएसएस समर्थित हिंदू संगठनों ने जयपुर में चक्का जाम कर दिया। हिंदू संगठनों की मांग थी कि जयपुर मेट्रो के लिए तोड़े गए मंदिरों का पुनर्निर्माण किया जाए।

मंदिर बचाओ संघर्ष समिति (एमबीएसएस) के सदस्य और कई सत्ताधारी पार्टी (बीजेपी) के एमएलए जयपुर की सड़कों पर उतर आए और सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाले चौराहों पर वाहनों का आना जाना बंद कर दिया। हिंदू संगठनों की मांग है कि एक हफ्ते के अंदर-अंदर मंदिरों की मरम्मत कराई जाए, नहीं तो सरकार आंदोलन के लिए तैयार रहे।

आरएसएस पदाधिकारी और एमबीएसएस के संयोजक बद्री नारायण चौधरी ने कहा, ‘राजधानी में हमारा सफल चक्का जाम बीजेपी सरकार को
चेतावनी है कि वह हमारी मांगों पर सात दिनों के अंदर विचार करे, जिसमें मंदिरों का पुनर्निर्माण और दोषी अधिकारियों को सजा दिया जाना शामिल है।‘ उन्होंने आगे कहा, ‘अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो आगे के आंदोलन के लिए एमबीएसएस सात दिनों के बाद रूपरेखा तय करेगा।‘

पुलिस ने कहा कि चक्का जाम आंदोलन के दौरान कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई। चक्का जाम के दौरान शहर की 80 भीड़भाड़ वाली जगहों पर भयंकर जाम देखने को मिला।

बद्री नारायण ने कहा, ‘हमारा आंदोलन 73 मंदिरों का विकास के नाम पर ढहाए जाने के खिलाफ था और अगर जब तक हमसे कोई बात करने नहीं आता है तो हम सरकार बात करने नहीं जाएंगे।‘

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com