Home > Business > Microsoft Kaizala : जानिये माइक्रोसॉफ्ट काइजाला के फायदे

Microsoft Kaizala : जानिये माइक्रोसॉफ्ट काइजाला के फायदे

Microsoft Kaizala सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को भारत में माइक्रोसॉफ्ट काईज़ाला पर डिजिटल भुगतान सेवा शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि येस बैंक और मोबिक्विक के मोबाइल पेमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर को काईज़ाला में जोड़कर यह सेवा शुरू की गई है।

माइक्रोसॉफ्ट काईज़ाला में भुगतान की सुविधा आने से यूजर काईज़ाला मोबाइल ऐप से ही पैसा किसी को भेज सकेंगे और प्राप्त कर सकेंगे। माइक्रोसॉफ्ट काईज़ाला के साथ यूजर को मोबिक्विक वॉलेट के जरिए व्यक्तिगत चैट या सामूहिक चैट में भुगतान की सुविधा मिलेगी और वे येस बैंक के अत्याधुनिक यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के जरिए भी भुगतान कर सकेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट काईज़ाला पर यूपीआई भुगतान एकीकरण उन सभी 86 बैंकों के साथ काम करता है, जो यूपीआई से जुड़े हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष (आॅफिस प्रोडक्ट ग्रुप) राजीव कुमार ने कहा कि उपभोक्ताओं और कारोबारियों को एक सुरक्षित चैट प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए जुलाई 2017 में माइक्रोसॉफ्ट काईज़ाला को भारत में लॉन्च किया गया था।

माइक्रोसॉफ्ट काईज़ाला का इस्तेमाल आज विभिन्न उद्योगों में हजारों संगठनों द्वारा अपने दैनिक कामकाज के दौरान किया जाता है और इसका प्रयोग लगातार बढ़ रहा है।

उपभोक्ता इस ऐप में पेमेंट लेनदेन की सुविधा उपलब्ध कराने की काफी मांग कर रहे थे और येस बैंक तथा मोबिक्विक के साथ मिलकर उन्हें यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com