Home > State > Delhi > मोदी सरकार की इस योजना से खुश हैं ओवैसी

मोदी सरकार की इस योजना से खुश हैं ओवैसी

Asaduddin Owaisiनई दिल्ली- ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एमआईएम) प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी यूँ तो भारतीय जनता पार्टी [मोदी सरकार] राजनितिक कट्टर विरोधी माने जाते हैं लेकिन मोदी सरकार की एक योजना से बेहद खुश हुए हैं। ओवैसी की ये खुशी देश में खुल रहे पहले इस्लामिक बैंक से जुड़ी है।

इस्लामिक बैंक को लेकर ओवैसी ने ट्वीट किया है, ‘सरकार का अच्छा कदम… यह सिर्फ मुस्लिमों के लिए ही नहीं है बल्कि इससे इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट बढ़ेंगे और खराब कर्ज प्रक्रिया से भी मुक्ति मिलेगी।’

दरअसल जेद्दाह का इस्लामिक डेवेलपमेंट बैंक (आईडीबी) भारत के गुजरात में अपनी पहली शाखा खोलने जा रहा है ! ये गुजरात को सोशल सेक्टर में किए जा रहे कामों के तहत 30 मेडिकल वैन भी देगा !

बैंक के 56 इस्लामिक देश सदस्य
‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक बैंक शरिया कानून के अनुसार काम करता है ! बैंक का मकसद उसके सदस्य देशों की अर्थव्यवस्था और सामाजिक विकास के लिए काम करना है ! बैंक के 56 इस्लामिक देश सदस्य हैं !

पीएम के दौरे के दौरान हुआ समझौता
पीएम मोदी के अप्रैल में किए गए यूएई दौरे के दौरान, भारत की एक्सिम बैंक ने आईडीबी के साथ एमओयू पर हस्‍ताक्षर किए थे !

350 मेडिकल वैन भी देगा
आईडीबी ने ग्रामीण गरीब में चिकित्सा सेवा के लिए राष्ट्रीय संस्थान कौशल और शिक्षा के साथ 55 मिलियन की संधि पर भी हस्ताक्षर किए थे ! आईडीबी 350 मेडिकल वैन भारत को देगा जो मोबाइल क्लिनिक का भी काम करेंगी ! पहले चरण में 30 वैन गुजरात के छोटा उदेपुर, नर्मदा और भरुच के आदिवासी इलाकों को मिलेगी !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com