खनिज निरीक्षक को जान का खतरा,शिकायत - Tez News
Home > Crime > खनिज निरीक्षक को जान का खतरा,शिकायत

खनिज निरीक्षक को जान का खतरा,शिकायत

demo pic

demo pic

खरगोन  –  खनिज विभाग के कार्यालय से सरकारी वाहन में बैठ कर निकले खनिज अधिकारी या निरीक्षक के पीछे यकायक निकलले  दर्जन भर मोटर सायकल को लेकर हमेशा सिर्फ चर्चाये होती रही कई वर्षो से जमे अधिकारियो ने सब देखा जाना यहाँ तक जिला कलेक्टोरेट के चारो दिशाओ में सी सी टीवी कैमरे लगे होने के बावजूद कभी कोई सवाल नहीं खड़े हुए कोई पूछताछ या पुलिस की कार्रवाई नजर नहीं आई । यहाँ तक कि  कलेक्टर परिसर के अंदर , खनिज विभाग के पास खड़े दर्जन भर बाइकर्स द्वारा हमेशा  खनिज अधिकारी   अनित पंड्या का पीछा किया गया उनके घर जाने से लेकर क्षेत्र में कार्रवाई के लिए जाने तक   लेकिन कभी किसी जिम्मेदार प्रशासनिक  अधिकारी या खुद खनिज अधिकारी ने कोई पुख्ता कदम नहीं उठाया न कोई कार्रवाई करने की जेहमत  उठाई  ।

खनिज अधिकारी अनित पंड्या के स्थानांतरण के बाद प्रभारी बनी खनिज निरीक्षक रश्मि पँवार को अचानक ही इन बाइकर्स से जान का खतरा नजर आने लगा और सीधे कलेक्टर को शिकायत कर दी । हालाँकि रश्मि पँवार  की शिकायत बाजिब है पर एक सवाल उठना भी लाजमी है कि यह सब अब क्यों जबकि यही लोग जो बिना रायल्टी बिना नीलाम की खदानों को चलाते रहे वर्षो से और कोई शिकवा शिकायत नहीं । अमूमन शासकीय  कर्तव्य की पूर्ति भी इन्ही पर कार्रवाई कर महज 15 हजार की वसूली दिखा कर की जाती रही ।

अचानक एक खनिज निरीक्षक द्वारा इस तरह आरोप लगाने पर सोशल मीडिया पर मामला  चर्चा में रहा वही कई तरह के आरोप प्रत्यारोप भी सामने आये । सूत्रों की माने तो जिन खनिज निरीक्षक ने  बाइकर्स को पीछा करने को लेकर जान का खतरा बताया है उन्ही के मुंह  भाइयो द्वारा अवैध उत्खनन और परिवहन किया जा रहा है फिर क्या उन भाईयो के रास्ते  साफ करने के लिए इस तरह से शिकायत सामने आई है या मामला कुछ और है सोचने का विषय है ।

रिपोर्ट :- फरीद शेख

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com