Home > India News > केंद्रीय मंत्री ने किया पालीटेक्निक के प्रथम तल का लोकार्पण

केंद्रीय मंत्री ने किया पालीटेक्निक के प्रथम तल का लोकार्पण

bjp-mp-kulaste-at-mandla-polytechnic-collegeमण्डला- केन्द्रीय लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री फग्गरसिंह कुलस्ते ने पालीटेक्निक कॉलेज में एक करोड् 94 लाख रूपये की लागत से बने प्रथम तल का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में संबोधित करते हुए केन्द्रीय लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्री कुलस्ते ने कहा कि प्रदेश के इस एक मात्र अनुसूचित जनजाति आवासीय महिला पालीटेक्निक को इंजीनियरिंग कॉलेज में उन्नयन कराने पूरा प्रयास किया जायेगा । उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्तर को उॅचा उठाने के लिए केन्द्र सरकार से हरसंभव मदद लिये जाने के लिए बात की जायेगी । कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सम्पतिया उइके एवं उपाध्यक्ष श्री शैलेष मिश्रा ने भी संबोधित किया तथा अध्ययनरत छात्राओं को अपनी शिक्षा के प्रति पूर्ण रूप से जागरूक रहने की सलाह दी।

कार्यक्रम के प्रारंभ में संस्था के प्राचार्य आर.के.परोहा ने कॉलेज का प्रतिवेदन देते हुए बताया कि अनुसूचित जनजाति वर्ग की कन्याओं की तकनीकी शिक्षा के प्रति शासन ने पहल की और यह प्रदेश का एक मात्र एकलव्य आवासीय पालीटेक्निक कॉलेज है जिसमें इस वर्ग की छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा दी जा रही है साथ ही उन्हें एक हजार रूपये मासिक छात्रवृत्ति भी मिल रही है । उन्होंने इस कॉलेज की छात्राओं के उच्च तकनीकी शिक्षा के लिए भी इसी तरह के कॉलेज प्रारंभ करने की मांग की ।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सम्पतिया उइके, जिला पंचायत उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा, नगरपालिका उपाध्यक्ष नरेश कछवाहा, जनपद अध्यक्ष श्रीमती पांचो बाई, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती अनिता तिवारी,समाजसेवी रतन ठाकुर, जयदत्त झा, सुधीर दुबे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.जे.विजय कुमार, एसडीएम मणीन्द्र सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।
रिपोर्ट- @सैयद जावेद अली




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .