Home > India News > छात्रों को केंद्रीय राज्यमंत्री ने बांटे स्मार्टफोन

छात्रों को केंद्रीय राज्यमंत्री ने बांटे स्मार्टफोन

Mandla_Smartphone_News_In_Hindiमंडला- केन्द्रीय परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने शासकीय रानी दुर्गावती स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छात्र – छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किये। शिक्षक दिवस पर स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन एवं व्यक्तित्व विकास प्रकोष्ठ के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में संस्था के 9 सौ से अधिक छात्रों को स्मार्टफोन वितरित किये गए।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रधान मंत्री के डिजिटिल इंडिया और स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत स्मार्टफोन वितरित किये गए। आज नई तकनीक का युग है, हम चाहते है हर महाविद्यालयीन छात्रों के हाथ में स्मार्टफोन रहना चाहिए। स्मार्टफोन के जरिये छात्रों को पढाई में आसानी होगी उन्हें बैग के बोझ से आज़ादी मिलेगी। इन्टरनेट के जरिये हर चीज़ उनके मोबाइल पर उपलब्ध रहेगी। इस छात्र देश – विदेश में हो रही नई – नई खोज और जानकारी से भी अपडेट रहेगे। यह स्मार्ट फोन महाविद्यालय के नियमित, अनुशाषित और अधिक उपस्थिति वाले छात्रों को प्रदान किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार युवाओं के लिए काफी कुछ करना चाहती है। हम युवाओं को मॉडर्न और हाईटेक सुविधाएं देना चाहते है।

कुलस्ते ने कहा कहा कि स्मार्ट फोन के उपयोग से विद्यार्थी जहां एक ओर राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय गतिविधियों से अवगत हो सकेंगे वहीं दूसरी ओर कागजमुक्त कार्यप्रणाली को प्रोत्साहन मिलेगा। वर्तमान परिवेश में नित नई तकनीकि विकसित हो रही है आवश्यकता है उसे समझकर उसका बेहतर लाभ उठाने की। केन्द्र सरकार युवा शक्ति को देश हित में बेहतर उपयोग करना चाहती है, स्मार्ट फोन वितरण भी इन्हीं प्रयासों का एक अंग है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय को रिसर्च सेंटर के रूप में विकसित किया जायेगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति सम्पतिया उइके ने कहा कि सरकार ने विद्यार्थियों को आधुनिक तकनीकी से जोड़ने का ऐतिहासिक कदम उठाते हुये पात्र बच्चों को स्मार्ट फोन उपलब्ध कराये हैं, अब उन विद्यार्थियों को चाहिये कि तकनीकि का सकारात्मक उपयोग करते हुये न केवल माता पिता के सपनों को पूरा करें बल्कि देश के विकास में सहभागी बनें। उपाध्यक्ष जिला पंचायत शैलेष मिश्रा ने कहा कि जिले की प्रतिभाओं ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है, इन सफलताओं से प्रेरणा लेकर भविष्य में और बेहतर करने का प्रयास करें। मण्डला जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है आवश्यकता है उन्हें समुचित अवसर प्रदान करने की।
रिपोर्ट- @सैयद जावेद अली




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com