Home > India News > नाबालिग से बलात्कार के बाद हत्या

नाबालिग से बलात्कार के बाद हत्या

demo pic

demo pic

अमेठी- उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों की अस्मत पर डाका डालने वाले दरिंदे गिद्ध की तरह पूरे सूबे में क़ानून को ठेंगे पर रखते हुए खुलेआम घूम रहे हैं। घर से बाहर कदम रखने वाली आधी आबादी आज के ज़माने में भी कतई सुरक्षित नहीं जबकि प्रदेश सरकार महिलाओं व किशोरियों के साथ होने वाले अपराध को लेकर काफी संजीदा है।

यहीं नहीं प्रदेश सरकार की तरफ से किशोरियो व महिलाओं की सुरक्षा का खासा ध्यान रखते हुए महिलाओं को सुरक्षा का अहसास दिलाने के साथ ही किसी भी महिला या किशोरी के साथ होने वाली छेड़खानी जैसी संगीन वारदात पर शिकंजा कसने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 1090 जैसी हेल्पलाईन सुविधा का भी बड़े जोर शोर के साथ पूरे सूबे में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

उसके बावजूद जनपद में किशोरी व महिलाओं पर अपराध के आंकड़ों का ग्राफ थमने के बजाय काफी ऊंचाई पर उछाल मार रहा है जिसको लेकर प्रदेश की अखिलेश सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर महिला अपराध जैसे गंभीर सवाल को लेकर अपनी तीखी किरकिरी करा रही है।

अमेठी के जामो में किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म के बाद मौत व जगदीशपुर में हुई। बाबाओ के दोहरे हत्याकांड  जैसी सनसनी खेज वारदात की आग अभी पूरी तरह से ठण्डी नहीं हुयी थी कि एक नयी चिंगारी के रूप में अमेठी के गौरीगंज थाना क्षेत्र के झलही गांव  में रहने वाले  दिहाड़ी मजदूर की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की वारदात पूरे जनपद में आग की तरह फैल गयी है।

परिवारजनों के अनुसार राधे श्याम दिहाड़ी मजदूरी काम करते है। राधेश्याम की पत्नी अपने मायके अपने बीमार पिता से मिलने गई हुई थी। घर में उनकी बड़ी बेटी आरती और छोटा बेटा अमन मौजूद था। शाम करीब सात बजे पड़ोस में रहने वाला युवक रमेश घर में घुस गया और बालिका की गला दबाकर हत्या कर दी और घटना स्थल से फरार हो गया वारदात के समय उसका भाई घर में ही मौजूद था। परंतु बालिका का शव नग्न अवस्था में मिला जिससे प्रथम दृष्ट्या मामला बलात्कार का लग रहा है।

बालिका के घरवालो का आरोप है की पडोसी युवक रमेश ने उनकी अनुपस्थिति में बलात्कार के बाद बालिका की गाला दबाकर हत्या की गयी है। जिससे गांव में सनसनी का माहौल छा गया है। घटना की जानकारी होते ही जिले के  थाने का पूरा अमला मौके की  जांच के लिए पहुंचा और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कारवाही के लिए भेजा गया है।

पुलिस के अफसरों के मुताबिक नाबालिग से बलात्कार के बाद हत्या का शक जताया जा रहा है। वहीं पुलिस टीम ने मामले की जांच में जुटी हुई है। जनपद में एक बार फिर से किशोरी के साथ दुष्कर्म व हत्या इस सनसनी खेज घटना ने एक बार फिर व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। वहीँ अपराधी किश्म के लोगों में पुलिस और कानून का खौफ़ पूरी तरह से कहीं न कहीं खत्म हो गया है इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता।
रिपोर्ट- @राम मिश्रा




Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .