Home > Crime > नाबालिग लड़की को जबरदस्ती शादी करने के बाद बेचा

नाबालिग लड़की को जबरदस्ती शादी करने के बाद बेचा

Demo-Pic

Demo-Pic

मुंबई- 14 साल की नाबालिग बच्ची की जबरदस्ती शादी करवाने का मामला सामने आया है। यह मामला मुंबई के मलाड इलाके का है। जहां पर बच्ची की शादी के बाद उसे 50 हजार में बेच दिया। लडक़ी की शिकायत पर बच्चों के अवैध व्यापार का एक मामला दर्ज किया है। बच्ची की शिकायत है कि उसका पति उसे नौकरी का लालच देकर दिल्ली से मुंबई लाया था और फिर पिछले महीने ही उसे मलाड इलाके में एक महिला के यहां काम करने वाली नौकरानी के तौर पर 50 हजार रुपए में बेच दिया।

पीडि़ता का दावा है कि मलाड में जिस महिला को उसे बेचा गया था उसने उसके साथ मारपीट भी की। इस बारे में बच्ची का बयान दर्ज करने वाले पुलिसकर्मियों ने पुष्टि की थी कि बच्ची के सर पर चोट के निशान थे। बच्ची ने जब कॉलोनी के गाड्र्स को अपने साथ होने वाले शोषण के बारे में बताया, तब गाड्र्स ने ही उसे पुलिस के पास जाने के लिए कहा।

बच्ची ने अपने बयान में जानकारी दी कि उसका पति भी उसे अक्सर पीटता था। पीडि़ता मूलरूप से वाराणसी (यूपी) की रहने वाली है और वह एक अनाथालय में रहती थी। बच्ची के एक रिश्तेदार ने उसे वहां से निकाला और उसकी जबरदस्ती शादी करा दी। बच्ची की शादी दिल्ली में हुई या मुंबई में, यह उसे याद नहीं। सीनियर इंस्पेक्टर सुधीर महाडिक ने बताया कि वे बच्ची को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजेंगे। जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस देवेन भारती ने कहा कि वे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। [एजेंसी]




नाबालिग लड़की को जबरदस्ती शादी करने के बाद बेचा
minor girl Sold after forced marriages

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com