Home > Crime > गैंग रेप के बाद हत्या , शवों को पेड़ से लटका दिया

गैंग रेप के बाद हत्या , शवों को पेड़ से लटका दिया

 
Minors gang-raped, hanged in Badaun

Minors gang-raped, hanged in Badaun Courtesy-Source

 
 
बदायूं के उसहैत इलाके में दो नाबालिग चचेरी बहनों को अगवा कर उनके साथ गैंग रेप के बाद हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है। आरोपियों ने दोनों लड़कियों की हत्या के बाद उनके शवों को पेड़ से लटका दिया था। इस मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है और आरोप लग रहे हैं कि सभी आरोपी यादव बिरादरी के हैं, इसलिए उन्हें बचाने की कोशिश हो रही है। घटना के बाद स्थानीय पुलिस चौकी के सभी पुलिसकर्मी वहां से फरार हो गए थे।

आरोपी सिपाहियों समेत चौकी इंचार्ज को सस्पेंड करने और दो सिपाहियों समेत सात के खिलाफ हत्या व रेप का केस दर्ज होने के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

महिला आयोग और अनुसूचित जाति आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निशाने पर लिया है और कहा कि उन्हें इस पर जवाब देना चाहिए।

मंगलवार शाम कटरा सहादतगंज में सोहनलाल मौर्य की 12 वर्षीय बेटी अपने चाचा जीवनलाल की 14 वर्षीय बेटी के साथ खेत की ओर गई थी। आरोप है कि दोनों बहनों को पुलिस चौकी में तैनात सिपाही सर्वेश यादव और छत्रपाल ने गांव के ही पप्पू यादव, अवधेश यादव, उर्वेश यादव और दो अज्ञात लोगों के साथ अगवा कर लिया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दोनों बहनों के साथ रेप की पुष्टि हुई है।

मंगलवार की रात परिवार वाले चौकी में शिकायत करने भी गए थे, लेकिन उन्हें भगा दिया गया। सुबह करीब साढ़े तीन बजे बाग में दोनों के शव पेड़ से लटके मिले। परिवार वालों की चीख-पुकार सुनकर गांव के मौर्य बिरादरी के लोगों के अलावा आसपास के गांवों के लोग भी वहां जुटने लगे। इसी दौरान चौकी के सारे पुलिसकर्मी फरार हो गए।

भीड़ का आरोप था कि आरोपियों के यादव होने की वजह से पुलिस उनका पक्ष ले रही है और मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। नाराज लोगों ने कई घंटे तक हंगामा किया। मृतकों के परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस ने समय रहते कार्रवाई की होती तो दोनों की जिंदगी बचाई जा सकती थी।

Minors gang-raped, hanged in Badaun
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com