Home > Foregin > मिस यूनिवर्स बनी पोलिना वेगा ,भारत को निराशा

मिस यूनिवर्स बनी पोलिना वेगा ,भारत को निराशा

Paulina Vega!मियामी – मिस कोलंबिया पोलिना वेगा ने 87 देशों की प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए मिस यूनिवर्स 2015 का ताज पोलिना वेगा के नाम  रविवार को हुई प्रतियोगिमा में मिस अमरीका निया सांचेज पहली रनर अप रहीं, जबकि मिस यूक्रेन डायना हरकुशा दूसरी रनर अप रहीं। जमैका की कासी फेनेल और नीदरलैंड्स की यासमीन वरहीजान टॉप 5 में जगह बनाने में कामयाब रही।

खिताब जीतने के बाद वेगा ने कहा कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता उनकी पहली और प्रतियोगीता है जिसमें वह हिस्सा ले रही हैं क्योंकि वह अपनी पढ़ाई पूरी करने पर ध्यान देना चाहती हैं। उन्होंने कहा, आज की नारी का प्रतिनिधित्व करने का उनका सपना पूरा हो गया है।

वहीं, पहले स्थान पर रहने वाली सांचेज टाइकवांडो मे फोर्थ डिग्री ब्लैक बेल्ट धारक हैं। उन्होंने दूसरे देशों की महिलाओं को भी इसकी शिक्षा दी है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को स्वयं की सुरक्षा करने के लिए ऎसी चीजों मे निपुण होना चाहिए।

भारत की ओर से प्रतियोगिता मे हिस्सा लेने वाली मिस इंडिया नोयोनिता लोढ देशवासियों को निराश किया। टॉप 10 में भी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकी। वह टॉप 15 के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गई।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com