Home > India > मायावती विधायकों ,सांसदों से पैसा लेती हैं :अखिलेश

मायावती विधायकों ,सांसदों से पैसा लेती हैं :अखिलेश

Mayawatiलखनऊ [ TNN ] बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती द्वारा लगाये आरोपों पर पलटवार करते हुए पार्टी के पूर्व महासचिव अखिलेश दास ने बुधवार को कहा कि मायावती विधायकों तथा सांसदों से पैसा लेती हैं। गौरतलब है कि मायावती ने कहा था कि अखिलेश दास ने राज्यसभा के टिकट के लिए सौ करोड रूपये देने की पेशकश की थी। दास ने पत्रकारों से कहा कि मायावती के आरोप बेबुनियाद और सत्य से परे हैं। उन्होंने पैसे का कोई आफर नहीं किया, लेकिन यह सत्य है कि बसपा अध्यक्ष अन्य सांसदों, विधायकों से पैसे लेती हैं। उन्होंने दावा किया कि हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव में ही विधायकों और सांसदों से दस-दस लाख रूपये मांगे गये थे लेकिन उन्होंने इसे देने से साफ इनकार कर दिया।

दास ने कहा कि साल 2008 में मायावती उनके पास चलकर लोकसभा चुनाव का टिकट देने आयी थीं। उन्होंने मुझे आश्वस्त किया था कि लोकसभा चुनाव हारने पर वह उन्हें राज्यसभा में भेज देंगी। उन्होंने कहा कि मायावती का यह कहना गलत है कि कांग्रेस ने उन्हें निकाला था। वह स्वयं कांग्रेस से अलग हुए थे। कांग्रेस से उनके इस्तीफे का ड्राफ्ट भी मायावती ने ही तैयार किया था। उन्होंने सतीश मिश््रा समेत किसी का भी नाम लिए बगैर कहा कि सर्वसमाज के नाम पर बसपा में अब केवल एक परिवार ही रह गया है। उन्होंने मायावती पर वैश्य समाज को अपमानित करने का आरोप लगाया और कहा कि बसपा में पार्टी छोड़ने वालों की अब लाइन लगने वाली है।

उन्होंने कहा कि गत तीन नवम्बर को उनके पार्टी छोड़ने के बाद विधान परिषद के एक सदस्य ने भी बसपा से इस्तीफा दिया । बनवारी लाल कंछल से नन्दगोपाल नन्दी समेत कई वैश्य नेताओं को अपमानित किया। उन्होंने कहा कि मायावती बसपा के गिरते जनाधार से छटपटाहट में हैं और बौखलाकर लोगों पर उटपटांग आरोप लगा रही हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com