Model village roads badकैथल – पाई से राजौंद जाने वाले मुख्य मार्ग की हालत बत से बत्तर हो गई है। आर्दश गांव पाई में टूटी हुई सड़कें आने वाले यात्री का स्वागत करती हैं। पाई स्थित बस स्टैंड के पास पिछले 2 साल से सड़क की हालत खराब है। सड़क पर जगह-जगह गहरें गड्डें बने हुए है।

ग्रामीण मेंहद्र ढुल, कर्मवीर ढुल, जय सिंह पंच, राजबीर, धर्मवीर, रमेश, नरेश, कुलदीप, सत्यवान, राम कुमार, राममेहर आदि ग्रामीणों ने सड़क पर खड़े होकर जाम की स्थिती पैदा करते हुए सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट किया।

ग्रामीणों काकहना है कि पिछले कई सालों से इस सड़क की हालत ऐसी ही है। प्रशासन के द्वारा कुछ समय पहले सड़क पर लिपा पेती कर गड्डों को भरा भी गया था, लेकिन बारिश के कारण सड़क अब पूरी तरह टूटी चुकी है। जिससे आने-जाने वाले यात्रियों को भारी दिक्कत उठानी पड़ती है।

मेहंद्र ढुल ने बताया कि पाई बस स्टैंड के पास इस सड़क पर एक गहरा गड्डा बना हुआ है जिसमें प्रतिदिन मोटरसाईकल सवार यात्री घायल होते है। गड्डा इतना बड़ा है कि बड़े वाहन चालक भी अपनी गाड़ी को आराम से निकालते है।

ग्रामीणों ने सड़क पर कुछसमय के लिए जाम भी लगया जिससे आने जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी भी हुई। ग्रामीणों का कहना है कि यदि आर्दश गांव के ये हालत है तो बाकि के गांवों की तो बात ही कुछ ओर होगी।

वहीं, कुछ एक ग्रामीणों ने कहा कि पाई को गोद लेने वाले विधायक प्रो.दिनेश कौशिक पाई को आर्दश गांव बनाने की बात तो कर रहे है, लेकिन विधायक स्वयं आज तक गांव में नहीं आए। क्योंकि गांव में आने के लिए सड़के पर गड्डें बने है। ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए व जाम खोलते हुए कहा कि यदि प्रशासन इस ओर जल्द ही

ध्यान नहीं देते है तो वे पाई गांव से एक वाहन भी गुजरने नहीं देंगे। जिसके बाद सारी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी।

रिपोर्ट :- राजकुमार अग्रवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here