Home > India > राहुल गांधी मंदसौर पहुंचे, हिरासत में लिया गया

राहुल गांधी मंदसौर पहुंचे, हिरासत में लिया गया

मंदसौर : मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन के बाद हिंसाग्रस्त मंदसौर, नीमच, उज्जैन,रतलाम और देवास समेत कई इलाकों में हालात फिलहाल सामान्य नहीं हुए हैं। हालांकि हालात ज्यादा खराब मंदसौर में हैं जहां मंगलवार (6 जून) को केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने किसानों पर गोली चलाई थी, जिसमें 6 किसान मारे गए थे।

इसी कड़ी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरूवार को मंदसौर पहुंचे। राजस्थान स्थित उदयपुर के रास्ते राहुल मंदसौर मोटरसाइकिल से पहुंचे। हालांकि जिले की सीमा पर राहुल को पुलिस ने रोक लिया। उन्हें नीमच में ही हिरासत में लिया गया।

किसान को गोली देते हैं मोदी, हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल ने कहा कि बिना वजह बताए रोक लिया गया। उन्होंने कहा कि मैं किसानों से मिलना चाहता था लेकिन ना मुझे यूपी जाने दिया गया ना ही मंदसौर। राहुल ने कहा कि ना किसानों का कर्जा माफ करते हैं ना बोनस देते हैं,बस गोलियां देते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी किसान को गोली देते हैं।

इसके बाद राहुल ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकार ने मुझे मंदसौर में मारे गए किसानों से मिलने और राज्य में घुसने से रोकने के लिए अपना सर्वेश्रेष्ठ काम किया। ऑफिस ऑफ आरजी पर लिखा गया है कि कौन सा कानून कहता है कि किसानों के साथ एकजुटता में खड़ा होना अवैध है, जो अपने अधिकार की मांग करने के लिए मारे गए थे। इससे पहले बुधवार को राहुल ने इस बात की जानकारी दी थी कि वो मंदसौर में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने के लिए वहां जाएंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com