Home > India > मोदी सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड बिना परवाह लागू करें- शिवसेना

मोदी सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोड बिना परवाह लागू करें- शिवसेना

Shiv Sena मुंबई- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और सरकार की लगातार आलोचना करने वाले एनडीए के सहयोगी दल शिवसेना ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अपना मजबूत समर्थन दिया है। शिवसेना ने मोदी सरकार से कहा है कि विरोधियों की परवाह किए बिना इस कानून को लागू करने की फाइल आगे बढ़ाएं।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय के जरिए साफ संदेश दिया है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सरकार को आगे बढ़ना चाहिए। इस राष्ट्रीय महत्व के काम को सही दिशा में आगे बढ़ाना चाहिए।

‘समान नागरिक कानून बनेगा क्या’ शीर्षक से लिखे संपादकीय में कहा गया है कि आज मोदी सरकार के पास संपूर्ण बहुमत है। इस बहुमत का सम्मान हो इतनी ही हमारी उम्मीद होगी, तो किसी के पेट में दर्द नहीं होना चाहिए। यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होने के बाद देश में मजहब पर हो रही राजनीति पर ताला लग जाएगा।

शिवसेना ने हिंदुओं और मुसलमानों के विषय में तमाम बातें रखते हुए यूनिफॉर्म सिविल कोड को वक्त की बहुत बड़ी जरूरत बताया है। संपादकीय में लिखा गया है कि बीजेपी के लिए यह सबसे अहम सिद्धांतों में एक है। साथ ही शिवसेना का भी यह स्पष्ट मानना है कि कानून बनना चाहिए। एक ही देश के नागरिकों पर अलग-अलग कानून लागू नहीं होना चाहिए।

हालाँकि वहीँ दूसरी तरफ देश में यूनिफाॅर्म सिविल कोड लागू करने की योजना बना रही केंद्र सरकार को मुस्लिम धर्मगुरू कल्बे सादिक ने जमकर खरी-खोटी सुनाई है। उन्होंने सरकार पर वोटो की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए साफ कर दिया है कि वह इस कानून को कभी लागू नहीं होने देंगे। इसके साथ ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com