Home > India News > तीन साल में विफल रही मोदी सरकार, कांग्रेस का आरोप

तीन साल में विफल रही मोदी सरकार, कांग्रेस का आरोप

दमोह : केन्द्र में मोदी सरकार के तीन बर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस ने इनको विफलताओं से भरा बतलाया। एक के बाद एक आरोप लगाते हुये नेता प्रतिपक्ष मिथलेश जैन कटनी ने कहा कि हर मोर्चे पर केन्द्र की मोदी सरकार फेल रही है। विदित हो कि मोदी सरकार के तीन बर्ष पूरे होने पर जहां भारतीय जनता पार्टी एवं केन्द्र सरकार के मंत्रियों ने जनता के मध्य जाकर,प्रेस के माध्यम से सफलताओं को रखने का कार्य किया है। तो वहीं कांग्रेस द्वारा कुछ इसी अंदाज में तीन बर्ष को विफलताओं से भरा बतलाया जा रहा है। इसी क्रम में मिथलेश जैन को दमोह का प्रभारी बनाते हुये कांग्रेस ने भेजा था। श्री जैन ने जहां कांग्रेस नेतृत्व में चली यूपीए एक और दो की सफलताओं को रखा तो वहीं भाजपा की मोदी सरकार की विफलताओं को बतलाया। इन्होने कहा कि अच्छे दिनो का सपना दिखलाया गया परन्तु वह नहीं आये। अर्थ व्यवस्था चैपट हो गयी,विदेश नीति पूरी तरह फेल हुई,कालाधन नहीं आया। सैनिकों पर हमले तथा हत्या के साथ बर्बरता का मुद्दा भी उठाया गया। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में अचानक प्रधान मंत्री के जाने एवं परिणाम सकारात्मक न आने पर भी प्रश्न चिंह अंकित किये। श्री जैन ने कहा कि गरीबों को किसी भी प्रकार का लाभ प्राप्त नहीं हुआ है। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी करोडों रूपयों को पानी की तरह कार्यक्रमों एवं अपने स्वागत में खर्च करवा रहे हैं। श्री जैन के द्वारा पूर्व यूपीए सरकार की योजनाओं को बंद करने तथा नाम बदलने पर आपत्ति की गयी।

सोनिया राहुल ने निजि खर्चे पर की यात्रा-
श्री जैन से जब पूछा गया कि प्रधान मंत्री पर यह आरोप की विदेशी दौरों पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है तो फिर यह बतलायें कि सोनिया,राहुल की विदेश यात्राओं में किसका पैसा खर्च हुआ था उनका कौन सा उघोग चल रहा है? श्री जैन ने उत्तर में कहा कि श्रीमती सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी निजि खर्चे पर विदेश गये थे तथा मेंबर आॅफ पार्लियामेंट होने के नाते शासकीय कार्य से गये थे। परन्तु यह नहीं बतला पाये कि उघोग कोन सा है।

मोदी ने पाकिस्तान में खाई बिरयानी?-
मिथलेश जैन ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाते हुये कहा कि बिना किसी पूर्व तैयारी के पाकिस्तान अचानक गये और नवाज शरीफ के साथ बिरयानी खाई? परिणाम भारत के सैनिकों पर हमला हुआ। समाचार पत्र के प्रतिनिधि ने जब पूछा कि प्रधान मंत्री श्री मोदी के पाकिस्तान जाने के संबध में वहां तथा भारत की मीडिया में जो जानकारी आयी थी कि श्री मोदी ने तो वहां पानी भी नहीं पिया? क्या कहेंगे तो उन्होने इस पर कहा कि मीडिया यह बात नहीं लिखेगी और दिखायेगी।

क्या कांग्रेस अपना निशान बदलने की तैयारी में?-
श्री जैन से पूछा गया कि क्या कांग्रेस अपने निशान बदलने की तैयारी में है? जिस पर उन्होने कहा कि नहीं यह संभव ही नहीं है। पूछने पर कि गत दिवस जिला चिकित्सालय में कांग्रेस के प्रदर्शन आंदोलन में प्रयोग किये गये झंडों से पंजा गायब दिखा इसको क्या कहा जाये? संभलते कहते हैं कि कांग्रेस की पहचान कार्यकर्ता है निशान नहीं फिर संभलते कहते हैं कि गल्ती को सुधारा जायेगा एवं भविष्य में ध्यान रखा जायेगा। विदित हो कि घंटों चले उक्त प्रदर्शन में मार्ग,जिला चिकित्सालय एवं नेहरू पार्क में प्रतिमा के समीप रखे तथा प्रयोग किये प्रत्येक झंडों में पंजा गायब देखा गया था। उक्त कार्यक्रम में अनेक जिला अध्यक्ष सहित अनेक कांग्रेस के जिम्मेदार नेता सम्मिलित थे। वैसे यह पहला अवसर नहीं था बर्ष 2013 में भी इस प्रकार का मामला सामने आया था।

केरल की गौ हत्या-
श्री जैन से जब पूछा गया कि केरल में खुलेआम कांग्रेस के लोगों द्वारा की गयी गौ हत्या को आप तथा कांग्रेस किस नजरिये से देखते हैं? श्री जैन ने कहा कि गलत है कार्यवाही हो गयी है। पूछने पर कि गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने कहा है कि गाय हमारी माता है। हम उसकी पूजा करते हैं वह हमारी संस्कृति है इस पर क्या कहना है। पूर्व अध्यक्ष मनू मिश्रा ने बयान को सत्य बतलाते हुये नितिन गडकरी के बयान वाला एक पुराने समाचार पत्र का पोस्ट बतलाते हुये बचाव किया। वहीं श्री जैन ने कटनी के एक गौ रक्षक को गौ तस्करी करने के मामले में प्रकरण दर्ज होने की बात कही। श्री जैन से जब पूछा गया कि कत्ल खानों में से एक बडा कत्लखाना कपिल सिब्बल का बतलाया जाता है तो उन्होने कहा कि यह गलत है।

महागठबंधन पर केन्द्र का फैसला-
श्री जैन से जब पूछा गया कि कांग्रेस का ग्राफ निरंतर गिर रहा है वह महागठबंधन में सम्मिलित होने जा रही है एैसी बातें सामने आ रहीं हैं? जिस पर उन्होने कहा कि यह फैसला केन्द्रीय नेतृत्व का है वह सम्मिलित होता है या नहीं। जब श्री जैन से पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में पंचर साईकिल की पिछली सीट की सवारी और वैसे परिणाम तो नहीं आने वाले हैं? इस पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष तेजीराम रोहित ने कहा कि भाजपा का एनडीए भी तो गठबंधन था उसी प्रकार यूपीए तथा वर्तमान में महागठबंधन भी हो सकता है।

रहे उपस्थित दिये उत्तर-
आयोजन के प्रयोजन के संबध में कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरिशंकर चैधरी ने विस्तार से बात रखते हुये समस्त आगंतुक पत्रकारों का शब्दों के माध्यम से स्वागत किया। इस अवसर पर महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष श्रीमती निधि श्रीवास्तव,प्रवक्ता ठा.लक्ष्मण सिंह,आशुतोष शर्मा,नितिन मिश्रा सहित बडी संख्या में कांग्रेस के नेताओं की उपस्थिति रही।
@डा.एल.एन.वैष्णव

Facebook Comments

Our News Network and website neither have any collaboration and connection directly nor indirectly with “India Today Group/ITG” ,TV Today Network, Channel Tez TV media group .