Home > State > Delhi > कालेधन पर खाली हाथ मोदी सरकार,आधे से ज्यादा में पैसा नहीं,सैंकड़ो नाम रिपीट

कालेधन पर खाली हाथ मोदी सरकार,आधे से ज्यादा में पैसा नहीं,सैंकड़ो नाम रिपीट

Modi government on black money pomace hand, more than half the no money, hundreds Name repeatनई दिल्ली [ TNN ] कालेधन पर बनी एसआईटी ने जिनेवा के बैंक द्वारा उपलब्ध कराई गई खाताधारकों की सूची की जांच में पाया है कि आधे खातों में तो पैसा ही नहीं है। इतना ही नहीं सूची में उपलब्ध कराए गए सैंकड़ो नामों को रिपीट भी किया गया है। जिनेवा के एचएसबीसी बैंक ने 600 खाताधारकों के नामों की सूची भारतीय सरकार को सौंपी थी। आयकर विभाग इनमें से 300 नामों के खिलाफ मामला चलाने का मन बना रहा है। गौरतलब है कि जिनेवा के बैंक द्वारा भारत को दी गई इस सूची को हालही में सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गया था।

एसआईटी ने पाया है कि एचएसबीसी बैंक के 289 खातों में कोई रकम नहीं दिख रही है, जबकि 122 नाम उसी सूची में दोबारा से लिखे गए हैं। एक सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि सूची में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई में बाधा यह आ रही है कि किसी भी खाते की ऑपरेशन डिटेल नहीं दी गई है। जिससे यह पता नहीं चलता कि ये खाते कब खोले गए और कितनी रकम का आदान-प्रदान हुआ। आयकर विभाग ने सूची में शामिल लोगों के खिलाफ 150 सर्च और सर्वे ऑपरेशन किए हैं, लेकिन उनके खिलाफ अभी तक अभियोजन कार्यवाही के बारे में कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

एसआईटी ने अपने रिपोर्ट में कहा है कि अब यह सूची सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी गई है और जल्द ही इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। विभाग 300 नामों के खिलाफ अभियोजन चलाने की योजना बना रहा है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com