Home > State > Delhi > मुस्लिमों को जोड़ने के लिए मोदी सरकार की बड़ी पहल

मुस्लिमों को जोड़ने के लिए मोदी सरकार की बड़ी पहल

File-Pic

File-Pic

नई दिल्ली- केंद्र सरकार ने मुस्लिमों को जोड़ने के लिए एक बड़ी पहल की है। सरकार ने देशभर में मुस्लिम पंचायत आयोजन करने का फैसला लिया है। इसकी शुरुआत गुरुवार को हरियाणा के मेवात से होगी। पंचायत में मुख्तार अब्बास नकवी समेत कई मंत्री शामिल होंगे।

दरअसल अल्पसंख्यकों को करीब लाने के लिए मोदी सरकार ने बड़ी पहल करते हुए गुरुवार से एक ऐसी पंचायत शुरू करने जा रही है जिसमें मुसलमान और दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय के लोग हिस्सा लेंगे।

मोदी सरकार ने इस पंचायत का नाम प्रोग्रेस पंचायत दिया है। खास बात है कि मोदी सरकार के इस खास कार्यक्रम की शुरुआत हरियाणा से होगी।  गुरुवार को मेवात में पहली मुस्लिम पंचायत होगी।  अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी इस पंचायत में शामिल होंगे।

देशभर में मुस्लिम पंचायतें लगाएगी मोदी सरकार, गुरुवार को मेवात से होगी शुरुआत
इस मौके पर मेवात और पलवल को कई सौगाते मिलेंगी कई सौगातें. नकवी नूहं में 100 बेड के गर्ल्स हॉस्टल और नूंह और नगीना में स्टाफ क्वार्टर का भी उद्घाटन करेंगे। वहीं पलवल के चिलावी में मॉडल स्कूल की आधारशिला भी रखी जाएगी।

मेवात से शुरु होने वाले इस कार्यक्रम के तहत देशभर में मुस्लिम पंचायतों का आयोजन किया जाएगा। छह अक्टूबर को राजस्थान के अलवर में दूसरी पंचायत होगी।

हर महीने औसतन 25-30 पंचायतें होंगी. कोशिश होगी कि पंचायत की समस्या का निपटारा वहीं के वहीं किया जा सके। अलग-अलग पंचायतों में नकवी के अलावा अलग-अलग केंद्रीय मंत्री भी हो सकते हैं। संदेश यह होगा कि सरकार खुद चलकर उनके दरवाजे तक आई है ताकि उनकी समस्या को खत्म किया जा सके।




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com