Home > India > मोदी ने अच्छे दिन के सिर्फ सपने दिखाए- उद्धव ठाकरे

मोदी ने अच्छे दिन के सिर्फ सपने दिखाए- उद्धव ठाकरे

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे यहां शनिवार को अपनी दशहरा रैली में उम्मीद के विपरीत महाराष्ट्र सरकार पर तो कुछ नहीं बोले, लेकिन वह अपने गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। दशहरा रैली में मौजूद विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए उद्धव ने विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार की लगातार आलोचना की।

उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन आर. भागवत द्वारा सुबह दिए गए भाषण का विशेष तौर पर जिक्र करते हुए केंद्र सरकार को म्यांमार के विस्थापित रोहिंग्या मुसलमानों को शरण देने के बारे में केंद्र सरकार को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि भारत की सुरक्षा पर यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण बयान है और उन्होंने कहा कि बांग्लादेश जैसे मुस्लिम देश ने भी रोहिंग्या मुसलमानों को स्वीकारने से अब इनकार कर दिया है।

ठाकरे ने कहा, “मैं बांग्लादेश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि वे हमारी सुरक्षा के लिए भारत में रह रहे लाखों बांग्लादेशियों को वापस ले लें.. हमें उनकी जरूरत नहीं है।”

शुक्रवार की भगदड़ में मारे गए मुंबई के 23 लोकल ट्रेन यात्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ठाकरे ने बुलेट ट्रेन पर अपना विरोध दोहराया और उपनगरीय रेल नेटवर्क को सुधारने के लिए इसमें धन लगाने का आग्रह किया। उन्होंने मांग की, “मोदी ने अभी तक अच्छे दिन के सिर्फ सपने दिखाए, मगर अपनी नीतियों से देश के नागरिकों को प्रताड़ित करने के सिवा किसी के लिए किया कुछ नहीं।

बुलेट ट्रेन मुंबई-अहमदाबाद के बीच क्यों चलनी चाहिए? कश्मीर से कन्याकुमारी या नई दिल्ली से अन्य महानगरों को क्यों नहीं? वे कहते हैं कि हमें यह बुलेट ट्रेन मुफ्त में मिलेगी, तो यदि आपको मुफ्त में मिल रहा है, तो क्या आप कोब्रा भी ले लेंगे?”

ठाकरे ने नोटबंदी व हिंदुत्व के एजेंडे से पीछे हटने को लेकर भाजपा पर हमले किए और ईंधन कीमतों में लगातार वृद्धि से बढ़ रही महंगाई, बढ़ती बेराजगारी, ग्रामीण भारत की परेशानियों, युवाओं की समस्या, वंदे मातरम गाने पर दोहरा मापदंड, जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर भाजपा की नीतियों पर सवाल खड़े किए।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com