Home > State > Delhi > आज चुनाव हों तो भी नरेंद्र मोदी ही जीतेंगे- सर्वे

आज चुनाव हों तो भी नरेंद्र मोदी ही जीतेंगे- सर्वे

modi-नई दिल्ली- लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अभी कम नहीं हुई है। मोदी आज भी लोगों के चहेते बने हुए हैं। इस बात का खुलासा ‘इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स’ की ओर से कराए गए एक सर्वे में हुआ है। सर्वे से जाहिर होता है कि केंद्र में दो साल के शासन के बाद भी पीएम मोदी का जलवा आज भी लोगों पर बरकरार है।

सर्वे के अनुसार यदि आज की तारीख में लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो लोग मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाना पसंद करेंगे। सर्वे में शामिल 50 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी का समर्थन किया जबकि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी से काफी पीछे दिखाई दिए। राहुल को पीएम के रूप में मात्र 13 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया। इसके बाद सोनिया गांधी और अरविंद केजरीवाल लोगों की पसंद बने।

सर्वे में यह बात भी सामने आई कि मोदी की लोकप्रियता के आगे सरकार-विरोधी लहर भी दब जाएगी।

सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव यदि अभी कराए जाएं तो राजग को 304 सीटें मिलेंगी। 2014 के चुनाव में राजग को 336 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। सर्वे के मुताबिक राजग की सीटों की संख्या में कमी दिखती है लेकिन ज्यादातर लोग अब भी चाहते हैं कि राजग दोबारा सत्ता में आए।

सर्वे में यह पूछा गया कि पीएम के रूप में लोग सबसे ज्यादा किसे पसंद करते हैं। इसमें लोगों की पहली पसंद इंदिरा गांधी बनीं जबकि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी का नाम क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर आया।

राजनेताओं की लोकप्रियता आंकने के लिए 19 राज्यों के 97 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में यह रायशुमारी कराई गयी। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com